1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पुलिस स्मृति​ दिवस: कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को सीएम ने किया सम्मानित, कोविड में पुलिस की भूमिका को सराहा

पुलिस स्मृति​ दिवस: कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को सीएम ने किया सम्मानित, कोविड में पुलिस की भूमिका को सराहा

Police Memorial Day Cm Honored The Families Of Martyred Policemen In Kanpur Appreciated The Role Of Police In Kovid

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। यह कार्यक्रम राजधानी लखनऊ के पुलिस लाइन में आयोजित की गयी थी। इस अवसर पर सीएम योगी ने कानपुर के बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ समेत आइ पुलिस कर्मियों के परिवार को सम्मानित किया। इस दौरान सीएम योगी ने नौ शहीद पुलिस कर्मियों के परिवारीजन को सम्मानित किया।

पढ़ें :- ओवैसी के गढ़ में पहुंचे सीएम योगी, भगवामय नजर आया इलाका

उन्होंने कहा कि कानपुर के बिकरू कांड में शहीद पुलिस कर्मियों को 50 लाख के स्थान पर एक करोड़ रुपये दिए गए। सीएम योगी ने कहा कि अपराधियों में कानून का भय पैदा करना सरकार की प्राथमिकता है। इस दौरान सीएम योगी ने पुलिस के लिए किए गए कामों को गिनाया।

उन्होंने कहा कि अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस है, 125 बदमाश एनकाउंटर में मारे गए हैं, जबकि 2607 घायल हुए हैं। सभी अपराधी जेल में हैं या मारे गए हैं। इस दौरान सीएम योगी ने पुलिस बल द्वारा किए गए काम की तारीफ की, उन्होंने कहा कि कोविड से निपटने के लिए पुलिस ने अहम भूमिका निभाई। महिला बटालियन के लिए 3687 पद सृजित किए गए हैं।

मिशन शक्ति चलाया जा रहा है। बता दें कि, आज देश भर के पुलिस शहीदों को याद किया गया। 1 सितंबर 2019 से 31 अक्तूबर 2020 तक कुल 264 पुलिस जवान अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए हैं। इसमें यूपी के कुल 9 पुलिस कर्मी शामिल हैं। इसमें से भी आठ शहीद अकेले कानपुर के बिकरू में हुए गोलीकांड के हैं।

 

पढ़ें :- भव्य होगी काशी की देव-दीपावली, पीएम मोदी भी होंगे शामिल: सीएम योगी आदित्यनाथ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...