1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चार विद्यालयों में आयोजित हुआ पुलिस माय फ्रेंड कार्यक्रम

चार विद्यालयों में आयोजित हुआ पुलिस माय फ्रेंड कार्यक्रम

बुधवार को सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र में स्थानीय थाना प्रभारी एवं प्रशिक्षु आईपीएस अनुकृति शर्मा की पहल पर 4 विद्यालयों में पुलिस माय फ्रेंड अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

By शिव मौर्या 
Updated Date
लखनऊ। बुधवार को सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र में स्थानीय थाना प्रभारी एवं प्रशिक्षु आईपीएस अनुकृति शर्मा की पहल पर 4 विद्यालयों में पुलिस माय फ्रेंड अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें दो निजी एवं दो सरकारी विद्यालयों में एक साथ सैकड़ों बच्चों को जागरूक किया गया। थाना प्रभारी अनुकृति शर्मा ने बताया की सुबह 8 बजे से क्षेत्र के विद्यालयों में कार्यक्रम की शुरुआत हुई।
जिसके तहत उपाध्याय नगर स्थित रेनबो पब्लिक स्कूल एवं तिरुपति मांटेसरी स्कूल में पहुंचकर पुलिस टीम ने बच्चों को जागरूक किया। जिसके बाद हसनपुर खेवली गांव के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में ‘पुलिस माय फ्रेंड’ अभियान चलाया गया। जहां विद्यालय के बच्चों ने अपने हाथों से बने हुए रंग बिरंगे ग्रीटिंग कार्ड और पोस्टर पुलिस टीम को भेंट किए।
साथ ही उन्होंने कविता, नाटक और अभिनय के माध्यम से पुलिसकर्मियों के सामने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में बच्चों के साथ ही पुलिस टीम ने अपनी भाग दौड़ भरी दिनचर्या से समय निकालकर जागरूकता के साथ ही खूब मौज मस्ती की। कार्यक्रम में विद्यालय की गौरी मौर्या, भूमिका चौधरी, सृष्टि गौतम, अमितांश वर्मा, अवनी, कार्तिक यादव, कुमकुम आदि बच्चों ने अपने हाथों से बने पोस्टर्स पुलिस टीम को भेंट किए।
इस दौरान  एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव, एसीपी स्वाति चौधरी, ग्राम प्रधान सूरज, पूर्व प्रधान व समाजसेवी दिनेश पाल, चौकी इंचार्ज अहिमामऊ जितेंद्र गुप्ता, उप निरीक्षक अवधेश सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस स्टाफ एवं विद्यालय के शिक्षक व बच्चे उपस्थित रहे।
संजय की एक्टिंग और पेंटिंग ने मोहा सबका मन
कार्यक्रम में उच्च प्राथमिक विद्यालय हसनपुर खेवली में कक्षा 8 के विद्यार्थी संजय शुक्ला की बहुमुखी प्रतिभा ने सबका मन मोह लिया। संजय ने अपनी पेंटिंग की कला का प्रदर्शन करते हुए ब्लैक बोर्ड पर आईपीएस अनुकृति शर्मा का एक चित्र चाक से बना दिया। जिसकी उन्होंने काफी प्रशंसा की साथ ही संजय ने अपनी एक्टिंग से भी लोगों का खूब मनोरंजन किया। इसके अलावा कमांडों बने विद्यालय के दो बच्चों ने भी खूब तारीफें बटोरी।

पढ़ें :- IPS Transfer: यूपी पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल, 11 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...