अमेठी में रेप की शिकायत लेकर पहुंचने पर पुलिस देती है 500 रुपए का इनाम

अमेठी। सरकार लाख दावे करे लेकिन जब तक पुलिस-प्रशासन सख्त रुख अख़्तियार नहीं करेगी तब तक प्रदेश में ऐसे ही बेखौफ अपराधी अपने मसूबों को अंजाम देते रहेंगे। अमेठी से एक खबर आ रही है जिसे सुन एक बार फिर आपका प्रशासन की कार्यशैली से भरोसा डिगमिगा जाएगा। मिली जानकारी के मुताबित अमेठी के मुसाफिरखाना कोतवाली के अन्तर्गत एक युवती से कुछ मनचलों ने पहले छेड़छाड़ किया उसके बाद समूहिक बलात्कार करने की कोशिश किया। इस घटना की शिकायत लेकर जब पीड़िता अपनी मां के साथ कोतवाली पहुंची तो वहाँ दारोगा ने उसे 500 रुपए पकड़ा कर मामले को मैनेज करने को कहा।

दरअसल यहां के कुछ दबंगों द्वारा छेड़छाड़ और अभ्रदता के साथ मारपीट की शिकार एक किशोरी और उसके परिजनों के साथ पुलिस के पास मामला दर्ज कराने पहुंची। लड़की की माँ का आरोप लगाया कि मामला दर्ज करने के बजाय कोतवाली में बैठे एक दारोगा ने 500 रुपये देकर रिपोर्ट न दर्ज कराने की बात कहकर सुलह का दबाव डाल रहे है।

{ यह भी पढ़ें:- महकमा मेहरबान तो सरकारी भवन बना प्राइवेट 'गोदाम' }

पीड़िता के परिजनों ने बताया कि फ़ोन करने के बावजूद भी डॉयल 100 पुलिस ने किशोरी और उसके परिजनों को कोतवाली जाकर मामला दर्ज कराने की सलाह दी। कोतवाली पहुंचे तो उन्हें वहां न्याय मिलने के बजाए दारोगा जी की कुंठित मानसिकता का शिकार होना पड़ा और रपट न दर्ज कराने के एवज में 500 रुपये की दिया गया। मामला संज्ञान में नही है जानकारी करता हूँ यदि आरोप सही पाया गया तो कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

{ यह भी पढ़ें:- यूपी: अपनी पगार से गरीब बच्चों को पढ़ा रहे ये पुलिस वाले, रंग लाई सिपाही जितेंद्र की मुहिम }

Loading...