1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जेल में बंद सपा MLA इरफान सोलंकी के पुलिस ने खोले पुराने मामले, दो और मुकदमे किए दर्ज

जेल में बंद सपा MLA इरफान सोलंकी के पुलिस ने खोले पुराने मामले, दो और मुकदमे किए दर्ज

जेल में बंद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक इरफान सोलंकी (MLA Irfan Solanki) की मुश्किलें लगातार बढ़ती दिख रही हैं। इरफान पर दर्ज किए गए पुराने मुकदमों को लेकर पुलिस ने एक एसआईटी (SIT) का गठन किया था, जिसमें 13 मामलों को खोला गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कानपुर। जेल में बंद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक इरफान सोलंकी (MLA Irfan Solanki) की मुश्किलें लगातार बढ़ती दिख रही हैं। इरफान पर दर्ज किए गए पुराने मुकदमों को लेकर पुलिस ने एक एसआईटी (SIT) का गठन किया था, जिसमें 13 मामलों को खोला गया था। अब पुलिस ने विधायक इरफान सोलंकी (MLA Irfan Solanki) पर दो नए मुकदमे दर्ज किए हैं, जिससे उनकी मुश्किलें और बढ़ गई है। बता दें कि महिला की झोपडी में आग लगाने और प्लॉट कब्जाने के आरोप में विधायक इरफान सोलंकी (MLA Irfan Solanki) जेल में बंद हैं।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

पुलिस ने जाजमऊ थाने (Jajmau Police Station) में विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज (FIR lodged) करवाई है, जिसमें एक केस रंगदारी व दूसरा जमीन कब्जाने से संबंधित है। केस में उनका भाई रिजवान सोलंकी, चाचा व अन्य साथी भी नामजद है। बीजेपी कार्यकर्ता अकील अहमद खान (BJP activist Aqeel Ahmed Khan) ने रंगदारी का केस दर्ज कराया है, जिसमें पार्षद पति मुरसलीन खान उर्फ गोलू भी नामजद है। दूसरा मुकदमा कंगन टंकी मॉल निवासी मोहम्मद नसीम आरिफ ने दर्ज कराया है, जिसमें बलवा, मारपीट और जमीन कब्जा की धाराएं लगाई गई हैं।

पत्र के माध्यम से भी मिल रही विआधायक की शिकायतें

दरअसल, कहा जा रहा है कि इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) का बड़ा आपराधिक इतिहास रहा है। भाई रिजवान (Brother Rizwan) पर भूमाफिया होने का भी आरोप लगा है। जमीन कब्जे और रंगदारी की शिकायतें भी रिजवान और इरफान पर दर्ज है, उनमें से कई मामलों में पुलिस की साठगांठ से पहले केस को दबा दिया गया था। एक बड़े पुलिस अधिकारी का कहना है कि कुछ शिकायतें पत्र के माध्यम से भी आ रही हैं, जिसमें डर की वजह से लोग सामने नहीं आ रहे हैं और इरफान की शिकायत कर रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें विधायक के गुर्गे धमका रहे हैं।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...