छापेमारी: IPL के पूर्व चेयरमैन समेत 200 लोग गिरफ्तार, फार्म हाउस में छ्लक रहे थे जाम

गुजरात। ड्राई स्‍टेट होने के बावजूद वडोदरा में एक फार्म हाउस में जाम छलकाने का दौर जारी था। इस हाईप्रोफाइल पार्टी में नशे की ऐसी कोई सामग्री नहीं थी जो ना हो। पार्टी में कई बड़े बिजनेसमैन, महिलाएं और वीवीआईपी लोग शामिल थे। गुरुवार की रात पुलिस ने छापा मारकर 200 से ज्‍यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। इस पार्टी में आईपीएल के पूर्व चेयरमैन चिरायु अमीन भी शामिल थे।

पूरा मामला वडोदरा के भीमपुरा इलाके का है। पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि एक आलीशान फार्म हाउस में शराब पार्टी चल रही है और इसमें बड़े-बड़े बिजनेसमैन शामिल हैं। पुलिस की छापेमारी के दौरान 200 से ज्यादा नामी-गिरामी बिजनेसमैन और रसूखदार लोग शराब के नशे में बहकते मिले। पुलिस की अचानक कार्रवाई से पार्टी में अफरा-तफरी मच गयी। गिरफ्तारी के बाद वहां मौजूद लोगों ने अपने रसूख का असर दिखाते हुए पुलिस पर काफी दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनी।




पुलिस ने गिरफ्तार कुछ लोगों को जमानत पर रिहा कर दिया है। इस दौरान पुलिस ने फार्महाउस के अंदर खड़ी सभी गाड़ियां भी जब्त कर ली और पकड़े गए सभी लोगों का ब्लड टेस्ट कराने के लिए सैंपल भेज दिये हैं।




शराब-शबाब का कॉकटेल

पुलिस ने छापेमारी में कई महिलाओं को भी शराब के नशे में संदिग्ध अवस्था में पाया। दिलचस्प बात यह है कि गुजरात में शराबबंदी को लेकर राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह ही नया कानून बनाया है। ऐसे में इस कानून के बनने के कुछ ही दिनों बाद वडोदरा में इस तरह की हाइप्रोफाइल दारू पार्टी कई सवाल पैदा करती है।




पार्टी में मौजूद थे चिरायु अमीन

पार्टी में मौजूद चिरायु अमीन गुजरात के प्रमुख उद्योगपति हैं। वह फार्मास्‍युटिकल ग्रुप अलेंबिक लिमिटेड के चेयरमैन हैं। उनकी कंपनी का टर्नओवर 1200 करोड़ रुपये का है। आईपीएल के कमिश्‍नर के अलावा वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के वाइस-प्रेजिडेंट भी रह चुके हैं।