विदेश जा रहे शाह फैसल को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, भेजे गए कश्मीर

shah
विदेश जा रहे शाह फैसल को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, भेजे गए कश्मीर

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के अध्यक्ष व पूर्व आईपीएस अधिकारी शाह फैसल को दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस ने रोक दिया है। बताया जा रहा है कि वह विदेश जा रहे थे। पुलिस ने शाह फैसल को हिरासत में लेकर कश्मीर वापस भेज दिया है। बताया जा रहा है कि उन्हें घर में नजरबंद भी कर दिया गया है।

Police Stopped Shah Faisal At Delhi Airport :

बता दें कि, अनुच्छेद 370 हटने के बाद से शाह फैसल लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। शाह फैसल ने कहा था कि, हमारे सामने दो ही रास्ते बचे हैं कठपुतली बने या अलगाववादी। इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है। इसके साथ ही शह फैसल ने कहा था कि कश्मीर को लंबे निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है तभी राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पा सकते हैं।

बकरीद के मौके पर शाह फैसल ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि पूरी दुनिया में ईद मन रही है लेकिन कश्मीर में नहीं। उन्होंने कहा कि, कश्मीर के लोग रो रहे हैं कि उनकी जमीन गलत तरीके से भारत में शामिल किया गया है। हमारे यहां तब तक ईद नहीं होगी जब तक 1947 से मिला विशेष राज्य का दर्जा हमें वापस नहीं किया जाएगा।

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के अध्यक्ष व पूर्व आईपीएस अधिकारी शाह फैसल को दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस ने रोक दिया है। बताया जा रहा है कि वह विदेश जा रहे थे। पुलिस ने शाह फैसल को हिरासत में लेकर कश्मीर वापस भेज दिया है। बताया जा रहा है कि उन्हें घर में नजरबंद भी कर दिया गया है। बता दें कि, अनुच्छेद 370 हटने के बाद से शाह फैसल लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। शाह फैसल ने कहा था कि, हमारे सामने दो ही रास्ते बचे हैं कठपुतली बने या अलगाववादी। इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है। इसके साथ ही शह फैसल ने कहा था कि कश्मीर को लंबे निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है तभी राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पा सकते हैं। बकरीद के मौके पर शाह फैसल ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि पूरी दुनिया में ईद मन रही है लेकिन कश्मीर में नहीं। उन्होंने कहा कि, कश्मीर के लोग रो रहे हैं कि उनकी जमीन गलत तरीके से भारत में शामिल किया गया है। हमारे यहां तब तक ईद नहीं होगी जब तक 1947 से मिला विशेष राज्य का दर्जा हमें वापस नहीं किया जाएगा।