1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. हरियाणा में बढ़ती बेरोजगारी के लिए खट्टर सरकार की नीतियां जिम्मेदार : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा में बढ़ती बेरोजगारी के लिए खट्टर सरकार की नीतियां जिम्मेदार : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए भाजपा-जजपा सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि सीएमआईई की जून महीने की रिपोर्ट ने भी तस्दीक की है कि हरियाणा 27.9 फीसदी बेरोजगारी दर के साथ देश में एक बार फिर शीर्ष पर है और बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से भी आगे है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के लिए भाजपा-जजपा सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि सीएमआईई की जून महीने की रिपोर्ट ने भी तस्दीक की है कि हरियाणा 27.9 फीसदी बेरोजगारी दर के साथ देश में एक बार फिर शीर्ष पर है और बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से भी आगे है।

पढ़ें :- Road accident in Barabanki: सवारियों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 लोगों की मौत

कांग्रेस नेता ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर सरकार की नीतियों की वजह से ही पिछले सात साले से एक के बाद एक बड़ी परियोजनाएं हरियाणा से दूसरे राज्यों में जा रही हैं। उन्होंने महम एयरपोर्ट और सोनीपत की रेल कोच फैक्ट्री का उदाहरण दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार की नीतियों के कारण उद्योग हरियाणा से लगातार पलायन कर रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ सरकार की भर्तियां लटकी पड़ी हैं। इस तरह युवाओं के लिए सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में रोजगार के अवसर खत्म होते जा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...