1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल, वसुंधरा राजे को छोड़ सभी नेता दिल्ली तलब

राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल, वसुंधरा राजे को छोड़ सभी नेता दिल्ली तलब

Political Stir Increased In Rajasthan All Leaders Except Vasundhara Raje Summoned Delhi

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राजस्थान में सियासी हलचल बढ़ गयी है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान के सभी पार्टी नेताओं को दिल्ली तलब किया है। सबसे बड़ी बात है कि प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधारा राजे को इस बैठक से दूर रखा गया है।

पढ़ें :- विषेश राज्य का दर्जा पुन: वापस पाने के लिए जम्मू-कश्मीर में हो सकता है किसानों जैसा आंदोलन

दूसरी तरफ, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर जेपी नड्डा से मिलने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। एक तरह से यह हर किसी को अचम्भे में डाल देने वाला फैसला है।

बता दें कि, राजस्थान की राजनीति में इससे पहले भी उटापटक शुरू हुई थी। सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी को इससे पहले अपनी सरकार बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। हाल ही में सीएम अशोक गहलोत ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर राजस्थान सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाया था।

इसलिए नड्‌डा से हो रही इस मुलाकात की चर्चा ज्यादा है। राजस्थान की सियासत में विभिन्न दलों के लोगों में यह चर्चा का विषय है कि आखिर जेपी नड्डा ने राजस्थान के इन तीनों बड़े नेताओं को दिल्ली क्यों बुलाया है? कहा जा रहा है कि जेपी नड्डा के साथ इस मीटिंग के बाद राजस्थान सरकार को गिरा बीजेपी प्रदेश की राजनीति में कोई बड़ा बदलाव कर सकती है।

 

पढ़ें :- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे वाराणसी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...