1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. राजस्थान में नहीं थमा सियासी घमासान: गहलोत ने बुलाई विधायकों की बैठक, बन सकती है ये रणनीति

राजस्थान में नहीं थमा सियासी घमासान: गहलोत ने बुलाई विधायकों की बैठक, बन सकती है ये रणनीति

राजस्थान की गहलोत सरकार में चल रहा सियासी घमासान अभी थमा नहीं है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट नाराज चल रहे हैं। सीएम अशोक गहलोत और उनके बीच खटास बढ़ती जा रही है। पायलट के पक्ष में अजय माकन के बयान के बाद ऐसा माना जा रहा है कि गहलोत समर्थक भड़के हुए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। राजस्थान की गहलोत सरकार में चल रहा सियासी घमासान अभी थमा नहीं है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट नाराज चल रहे हैं। सीएम अशोक गहलोत और उनके बीच खटास बढ़ती जा रही है। पायलट के पक्ष में अजय माकन के बयान के बाद ऐसा माना जा रहा है कि गहलोत समर्थक भड़के हुए हैं।

पढ़ें :- राजस्थान कांग्रेस में थमेगी कलह या फिर बढ़ेंगी दूरियां, गहलोत सरकार का होने जा रहा है मंत्रिमंडल विस्तार

अब कांग्रेस आलाकमान पर दबाव डालने के लिए बहुजन समाज पार्टी से कांग्रेस में आए और निर्दलीय विधायक से कांग्रेस के एसोसिएट सदस्य बने विधायकों ने एक बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि 23 जून को जयपुर के होटल अशोका में बैठक बुलाई गई है।

सूत्रों की माने तो गहलोत गुट ने यह रणनीति बनाई है कि पायलट गुट को मिल रही तवज्जो के खिलाफ माहौल बनाया जाए। इस बैठक के बाबत सभी निर्दलीय और बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों को सूचना दे दी गई है। इनमें छह विधायक बसपा है और 13 निर्दलीय हैं।

ऐसा बताया जा रहा है कि इस बैठक में मौजूदा सियासी हालातों, मंत्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर मंथन होगा। बता दें कि बहुजन समाज पार्टी से आए विधायक और निर्दलीय जीते विधायक लगातार सचिन पायलट और उनके समर्थकों पर हमला बोल रहे हैं और सचिन पायलट को गद्दार बता रहे हैं।

 

पढ़ें :- Pegasus case: सचिन पायलट बोले-सरकार को विश्वसनीयता स्थापित करने के लिए जांच करानी चाहिए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...