1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कर्नाटक में जल्द होगा सियासी उलटफेर, येदियुरप्पा इस दिन दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा

कर्नाटक में जल्द होगा सियासी उलटफेर, येदियुरप्पा इस दिन दे सकते हैं सीएम पद से इस्तीफा

कर्नाटक में सियासी उलटफेर की संभावना बीते कई दिनों से जताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट में दावे किए जा रहे हैं कि येदियुरप्पा 26 जुलाई को सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं। दरसअल, उन्होंने इसको लेकर संकेत भी दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Political Upheaval Will Happen Soon In Karnataka Yeddyurappa May Resign From The Post Of Cm On This Day

नई दिल्ली। कर्नाटक में सियासी उलटफेर की संभावना बीते कई दिनों से जताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट में दावे किए जा रहे हैं कि येदियुरप्पा 26 जुलाई को सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं। दरसअल, उन्होंने इसको लेकर संकेत भी दिए हैं।

पढ़ें :- कर्नाटक: सरकार ने थिएटर खोलने की दी अनुमति, नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू

उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मन में मेरे प्रति बहुत ही सम्मान और प्यार है। लेकिन भाजपा की नीति साफ ​है कि किसी के भी 75 के पार हो जाने के बाद उनके लिए कोई पद नहीं होगा।

हालाांकि, मुझे 78-79 साल की उम्र तक काम करने दिया। मेरा इरादा राज्य में पार्टी को मजबूत करने का है और पार्टी को सरकार में वापस लाना है। 26 तारीख को 2 साल पूरे होग़े उसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी जो कहेंगे उसका पालन करेंगे।

इसके साथ ही बतायाा जा रहा है कि येदियुरप्पा का स्वास्थ्य भी बीते कुछ दिनों से सही नहीं चल रहा है। इसके कारण भी सीएम येदियुरप्पा अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

बता दें कि, येदियुरप्पा के इस्तीफे को लेकर चल रही अटकलों के बीच नए सीएम के नामों को लेकर चर्चा शुरू हो गयी है। बताया जा रहा है कि, कर्नाटन सीएम रेस में प्रह्लाद जोशी, बीएल संतोष, लक्ष्मण सवदी, डिप्टी सीएम मुर्गेश निराणी, वसवराज एतनाल,अश्वत नारायण, डीवी सदानंद गौडा जैसे नाम शामिल हैं।

पढ़ें :- कर्नाटक के सीएम जल्द दे सकते हैं इस्तीफा, नड्डा से मिलने के बाद लगाई जा रही हैं अटकलें

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X