1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस के संकटमोचक अहमद पटेल के निधन पर राजनेताओं मे शोक, ट्वीट कर दी श्रद्धांजली

कांग्रेस के संकटमोचक अहमद पटेल के निधन पर राजनेताओं मे शोक, ट्वीट कर दी श्रद्धांजली

Politicians Mourn The Death Of Congress Troubleshooter Ahmed Patel Tweeted Tribute

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता अहमद पटेल का 71 साल की उम्र में बुधवार को निधन हो गया। पटेल कांग्रेस के संकटमोचक माने जाते थे। वे सोनिया गांधी के सबसे करीबी सलाहकारों में शामिल थे। पटेल की गिनती कांग्रेस के सबसे ताकतवर नेताओं में होती थी, लेकिन वे कभी सरकार का हिस्सा नहीं रहे।

पढ़ें :- PM नरेंद्र मोदी ने दी तमिल कवि संत तिरुवल्लुवर को श्रद्धांजलि

गांधी परिवार से पटेल की नजदीकियां इंदिरा के जमाने से थीं। अहमद पटेल के निधन पर कई पीएम समेत कई राजनेताओं ने दुख जताते हुए श्रद्धांजली दी…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पढ़ें :- हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष का दावा-सत्ताधारी कई विधायक हमारे संपर्क में, सीएम खट्टर ने किया पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमद पटेल के निधन पर दुख जताया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- अहमद पटेल जी के निधन से दुखी हूं. उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल समाज की सेवा में बिताए। अपने तेज दिमाग के लिए जाने जाने वाले अहमद पटेल को कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी। उनके बेटे फैजल से बात की है और संवेदना व्यक्त की। अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले।

राहुल गांधी

पढ़ें :- बिहार: नए कांग्रेस प्रभारी के स्वागत में भिड़ गए कार्यकर्ता, दलालों होश में आओ के लगे नारे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है, यह एक दुखद दिन है, अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे। वह अपने सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे। वह एक जबरदस्त संपत्ति थे। हम उन्हें हमेशा याद करेंगे। फैजल, मुमताज और परिवार को मेरा प्यार और संवेदना।

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर अहमद पटेल के निधन पर दुख जताया। उन्होंने लिखा- अहमद जी न केवल एक बुद्धिमान और अनुभवी सहकर्मी थे, जिनसे मैं लगातार सलाह और परामर्श के लिए मुखातिब था, वे एक ऐसे दोस्त थे जो हम सभी के साथ खड़े रहे, दृढ़, निष्ठावान और अंत तक भरोसेमंद रहे। उनका निधन एक विशाल शून्य छोड़ देता है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

अहमद पटेल के निधन पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है, अहमद पटेल नहीं रहे. एक अभिन्न मित्र विश्वसनीय साथी चला गया। हम दोनों सन् 1977 से साथ रहे।  वे लोकसभा में पहुंचे। मैं विधान सभा में। हम सभी कांग्रेसियों के लिए वे हर राजनैतिक मर्ज़ की दवा थे। मृदुभाषी, व्यवहार कुशल और सदैव मुस्कुराते रहना उनकी पहचान थी।

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अहमद पटेल के निधन पर ट्वीट कर लिखा- दिग्गज कांग्रेसी नेता और दोस्त श्री के असामयिक निधन के बारे में जानने के लिए गहरा दुःख और धक्का लगा। अहमद पटेल जी यह कांग्रेस पार्टी और मेरे जैसे सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बहुत बड़ी क्षति है।पार्टी में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

पढ़ें :- बिहारः कांग्रेस नेता का बड़ा दावा, NDA में शामिल होंगे कांग्रेस के 11 विधायक

रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा-निशब्द.. जिन्हें हर छोटा बड़ा, दोस्त, साथी..विरोधी भी…एक ही नाम से सम्मान देते- ‘अहमद भाई’! वो जिन्होंने सदा निष्ठा व कर्तव्य निभाया, वो जिन्होंने सदा पार्टी को ही परिवार माना, वो जिन्होंने सदा राजनीतिक लकीरें मिटा दिलों पर छाप छोड़ी, अब भी विश्वास नही.. अलविदा “अहमद जी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...