1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सोशल मीडिया पर कांग्रेस को भाजपा ने मुस्लिम पार्टी के रूप में प्रचारित किया : Ashok Gehlot

सोशल मीडिया पर कांग्रेस को भाजपा ने मुस्लिम पार्टी के रूप में प्रचारित किया : Ashok Gehlot

राजस्थान (Rajasthan) के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने रविवार को कहा कि ध्रुवीकरण की राजनीति आसान है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस (Congress) को मुस्लिम पार्टी के रूप में प्रचारित किया। अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि चुनाव के दौरान धर्म सबसे आगे आता है, जबकि महंगाई और नौकरियों के मुद्दे बीजेपी ( BJP) के लिए पिछड़ जाते हैं। हमारा प्रयास देश की अखंडता और एकता को बनाए रखना है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राजस्थान (Rajasthan) के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने रविवार को कहा कि ध्रुवीकरण की राजनीति आसान है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस (Congress) को मुस्लिम पार्टी के रूप में प्रचारित किया। अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि चुनाव के दौरान धर्म सबसे आगे आता है, जबकि महंगाई और नौकरियों के मुद्दे बीजेपी ( BJP) के लिए पिछड़ जाते हैं। हमारा प्रयास देश की अखंडता और एकता को बनाए रखना है।

पढ़ें :- कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में अब दिग्विजय सिंह रेस में आगे, जानिए कब करेंगे नामांकन

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)  ने कहा कि 2017 में कांग्रेस एकजुट हुई और हम जीत गए। चन्नी के सीएम बनने के बाद माहौल भी अनुकूल था, लेकिन यह हमारी गलती थी कि आंतरिक संघर्ष के कारण हम पंजाब में विधानसभा चुनाव हार गए।

राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)  ने इस दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पिछले 3 दशकों से गांधी परिवार से कोई भी पीएम या मंत्री नहीं बना। यह समझना महत्वपूर्ण है कि गांधी परिवार कांग्रेस की एकता के लिए महत्वपूर्ण है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधा है। यूपी में बीजेपी गठबंधन को भारी बहुमत से मिली जीत पर कहा कि मैं इसे जीत नहीं मानता। ये लोग धर्म के नाम पर चुनाव जीते हैं। इसके साथ ही कहा कि देश में सिर्फ एक आदमी है, जो पीएम मोदी से लड़ रहे हैं, वो राहुल गांधी हैं ।

इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि घबराने की बात नहीं है। चुनाव जीतना एक अलग बात है और ये उतार-चढ़ाव हमने पहले भी देखें हैं। हम इस बात पर अडिग हैं कि जनता ही हमारा मुद्दा है। आज देश चिंतित है, साथ ही देश की जनता चाहती है कि कांग्रेस को और ज्यादा मजबूत होना चाहिए। ताकि इन फासिस्ट ताकतों से लड़ा जा सके।

पढ़ें :- Breaking-अशोक गहलोत दिल्ली निकलने से पहले देंगे इस्तीफा? राजभवन जाने की सूचना से अटकलें तेज

प्रियंका गांधी का काम भविष्य में दिखेगा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं भाजपा की जीत को जीत नहीं मानता हूं। ये पार्टी जो कुछ टारगेट करती है उसमें कोई दम नहीं है। इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने जो किया है, उसका असर उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में जरूर दिखेगा। अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी से लड़ने का दम सिर्फ राहुल गांधी में है। वही एक इकलौता आदमी हैं, जो मोदी जी से लड़ रहे हैं।

एजेंसी भी दबाव में कर रही हैं काम

गहलोत ने कहा कि हकीकत ये है कि सभी एजेंसी अब दबाव में काम करती हैं। इनका काम आग लगाने का है, न कि आग बुझाने का। बता दें कि इससे पहले सीएम गहलोत ने यूपी में बीजेपी की जीत के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि पूरे मीडिया ने चुनाव को जिस तरह से फोकस किया उससे लोगों का माइंड बदला और बीजेपी जीती।

गहलोत ने आरोप लगाया कि कोरोना का प्रबंधन यूपी में कैसे हुआ सबको मालूम है। पूरे मीडिया ने चुनाव को जिस तरह से फोकस किया, उससे लोगों का माइंड बदला और बीजेपी जीती। उन्होंने कहा कि मीडिया दबाव में है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जिस तरह की बातें करते हैं, वो एक पक्ष हो सकता है। विपक्ष पर आरोप लगाते हैं कि एजेंसियों को बदनाम किया जा रहा है, लेकिन पूरा देश देख रहा है कि एजेंसियां क्या कर रही हैं?

पढ़ें :- कांग्रेस हाईकमान के रुख देख बदले विधायक, सचिन पायलट के सिर पर ताज सजना तय

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...