1. हिन्दी समाचार
  2. प्रदूषण पर राजनीति : मनोज तिवारी बोले-हरी फसल को पराली बनाकर केजरीवाल ने रिश्तेदारों से लगवा दी आग

प्रदूषण पर राजनीति : मनोज तिवारी बोले-हरी फसल को पराली बनाकर केजरीवाल ने रिश्तेदारों से लगवा दी आग

By शिव मौर्या 
Updated Date

Politics On Pollution In Delhi Manoj Tiwari Attacked Kejriwal

नई दिल्ली। हरियाणा में पराली जलने के बाद राजनीति तेज हो गयी है। दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इसका ठिकरा सीएम अरविंद केजरीवाल पर फोड़ा है। मनोज तिवारी ने कुछ तस्वीरों को रिट्वीट करते हुए लिखा है कि हरी फसल को ही पराली बनाकर जलाया जा रहा है।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, बोलीं- लखनऊ सहित कई शहरों में छिपाए जा रहे हैं मौत के आंकड़े

बता दें कि, दिपावली का त्योहार आने के साथ ही दिल्ली और एनसीआर के इलाके में प्रदूषण को लेकर चिंता बढ़ जाती है। पिछले कुछ वर्षों से इस समय धुंध का माहौल हो जाता है। इसकी वजह आस—पास क्षेत्रों में पराली जलाना सामने आती है। वहीं, इसको लेकर दिल्ली में अब राजनीति शुरू हो गयी है। दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इसको लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाया है।

पढ़ें :- नदी में तैरते शव मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग सख्त, केंद्र, बिहार और यूपी को भेजा नोटिस

मनोज तिवारी ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘Oh my God ..हरी फ़सल को ही पराली बना कर जला दिए। अरविंद केजरीवाल जी अपने रिश्तेदारों से आग तो लगवा दिए पर ये नहीं बताए उन्हें कि फ़सल कटने के बाद पराली होती है…ये खेत तो अभी पकनी थी भैया..प्रदूषण का ठीकरा दूसरों पे फोड़ने की ये राजनीति कब तब..!! दिल्ली माफ़ नहीं करेगी’

बता दें कि, मंगलवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 252 अंक दर्ज किया गया, जबकि नोएडा में यह आंकड़ा 310 पहुंच गया। पड़ोसी राज्यों में जिस तरह पराली जलाने का सिलसिला शुरू हो रहा है, उससे संकेत हैं कि आगे और भी हालत खराब हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X