1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर सियासत: सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर शिवसेना का विरोध प्रदर्शन

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर सियासत: सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर शिवसेना का विरोध प्रदर्शन

हनुमान चालीसा को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासत गर्म हो गई है। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के घर मातोश्री (MatoShree) के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है। इस पर सवाल उठने पर उन्होंने कहा कि शिवसेना को इससे क्या दिक्कत है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। हनुमान चालीसा को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासत गर्म हो गई है। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के घर मातोश्री (MatoShree) के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है। इस पर सवाल उठने पर उन्होंने कहा कि शिवसेना को इससे क्या दिक्कत है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र के नासिक-शिरडी राजमार्ग पर भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत, कई लोग घायल

उन्‍होंने यह आरोप भी लगाया क‍ि श‍िवसेना हिंदू धर्म भूल गई है। सासंद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) के इस ऐलान के बाद सियासत गर्म हो गयी है। उधर, नवनीत राणा (MP Navneet Rana) और उनके पति एवं विधायक रवि राणा के घर के बाहर शिवसेना के लोग इस वक्त प्रदर्शन कर रहे हैं। उधर, मातोश्री के बाहर सुरक्षा बड़ा दी गयी है और वहां पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

इन सबके बीच सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) ने आरोप लगाया कि सीएम उद्धव ठाकरे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं को उन्हें परेशान करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा वो बैरिकेड्स को तोड़ रहे हैं। मैं फिर से कह रही हूं कि मैं बाहर जाऊंगी और ‘मातृश्री’ में हनुमान चालीसा का जाप करूंगी।

इन सबके बीच संजय राउत ने भी सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) को सीधे तौर पर चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि ​शिवसेना को किसी से हिंदूत्व को सीखने की जरूरत नहीं है। राउत ने चेतावनी भरे लहजे में कहा, ‘शिवसेना को चुनौती न दें, ये आपको महंगा पड़ेगा।

पढ़ें :- महाराष्ट्र में गठबंधन पर छाया ग्रहण! कर्नाटक से सीमा विवाद को बंटे शिंदे-फडणवीस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...