1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पुलिस कस्टडी में हुई मौत पर सियासत शुरु, आप नेता ने कहा दर्ज हो हत्या का मुकदमा

पुलिस कस्टडी में हुई मौत पर सियासत शुरु, आप नेता ने कहा दर्ज हो हत्या का मुकदमा

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

रायबरेली। पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत के बाद सियासत भी शुरू हो गई है। सोमवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह मृतक युवक के परिजनों से मिलने उसके गांव पहुंचे। इसके पहले कांग्रेस और सपा ने भी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।

आम आदमी पार्टी के सांसद और महासचिव संजय सिंह ने पत्रकारों से कहा कि गरीब और निर्दोष रिक्शा चालक को एक झूठे मामले में पुलिस ने फंसा दिया और हिरासत में ही उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि युवक की पुलिस की पिटाई से मौत हुई है,मामले में दोषी पुलिस कर्मियों को गिरफ़्तार किया जाय और मृतक के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दिया जाय।

संजय सिंह ने कहा कि इसमें लिप्त सभी अधिकारियों को तुरन्त हटाया जाय। इसके पहले संजय सिंह ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। कांग्रेस जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी भी मृतक के गांव पहुंचे और न्याय का भरोसा दिलाया। उन्होंने युवक की मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए तुरन्त मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि रविवार को चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए एक युवक की पुलिस हिरासत में तबियत बिगड़ गई जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।मामले में लालगंज इंस्पेक्टर को निलंबित करते हुए मजिस्ट्रेटी जांच शुरू कर दी गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...