1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Poll Of Exit Polls: गुजरात में BJP की हो सकती है बंपर जीत, एजें‍सियाें द्वारा एग्जिट पोल्‍स को लेकर कि गई भविष्‍यवाणी

Poll Of Exit Polls: गुजरात में BJP की हो सकती है बंपर जीत, एजें‍सियाें द्वारा एग्जिट पोल्‍स को लेकर कि गई भविष्‍यवाणी

गुजरात (Gujarat) में हुए विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी (BJP) की रिकॉर्डतोड़ जीत का अनुमान है. तमाम एग्जिट पोल्‍स के अनुमानों के अनुसार (Poll of Exit Polls) गुजरात में बीजेपी जीत का अपना रिकॉर्ड तोड़ सकती है। इसको लेकर सभी न्यूज चैनलों ने अपने - अपने इक्जिट पोल दे रही है। कई चैनलों के अनुसार बताया जा रहा है कि कई जगहों पर भाजपा की बंपर जीत हो रही है। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली. गुजरात (Gujarat) में हुए विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी (BJP) की रिकॉर्डतोड़ जीत का अनुमान है. तमाम एग्जिट पोल्‍स के अनुमानों के अनुसार (Poll of Exit Polls) गुजरात में बीजेपी जीत का अपना रिकॉर्ड तोड़ सकती है। इसको लेकर सभी न्यूज चैनलों ने अपने – अपने इक्जिट पोल दे रही है। कई चैनलों के अनुसार बताया जा रहा है कि कई जगहों पर भाजपा की बंपर जीत हो रही है।

पढ़ें :- Mumbai News : मुंबई के धीरूभाई अंबानी स्कूल को टाइम  बम से उड़ाने की मिली धमकी, मची अफरा-तफरी

तो वहीं हिमाचल प्रदेश में भी वह कांग्रेस को कड़ी टक्‍कर देते हुए जीत हासिल कर सकती है. हालांकि दिल्‍ली के एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी के जीतने की उम्‍मीद जताई गई है. वि‍भिन्‍न एजें‍सियाें एग्जिट पोल्‍स में ऐसी भविष्‍यवाणी की गई है.

गुजरात में बीजेपी तोड़ सकती है सारे रिकॉर्ड
गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत पुराने सारे रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर सकती है. यहां बंपर जीत को लेकर तमाम एजेंसियों के एग्जिट पोल एक सुर में भाजपा की बंपर जीत का अनुमान जता रहे हैं।

पढ़ें :- Bhupendra Patel Swearing In Ceremony: गुजरात के कैबिनेट में इन्हें मिल सकती है जगह

गुजरात में बंपर जीत का अनुमान                                                                                           

 गुजरात में कुल 182 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत के लिए 92 सीटों पर जीत जरूरी है. एग्जिट पोल्स में ऐसा अनुमान है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी 131 सीटों पर जीत रही है। इसको लेकर एजेंसियों का कहना है कि भाजपा को 117 से 140, कांग्रेस को 34 से 51, आप को 6 से 13 और अन्‍य को 1 या 2 स्‍थानों पर जीत मिल सकती है. पी-एमएआरक्‍यू के अनुसार भाजपा को 128 से 148, कांग्रेस को 30 से 42, आप को 2 से 10 जबकि अन्‍य को 0 से 3 सीट जीतने का अनुमान है. वहीं टीवी9 गुजराती ने भाजपा को 125 से 130, कांग्रेस को 40 से 50, आप को 3 से 5 और अन्‍य को 3 से 7 सीटों पर जीत की भविष्‍यवाणी की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...