1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. प्रदूषण आपकी त्वचा को समय से पहले कर देता है बूढ़ा: धूल-प्रदूषण से बिगड़ रही है सूरत तो अपनाएं ये उपाय,

प्रदूषण आपकी त्वचा को समय से पहले कर देता है बूढ़ा: धूल-प्रदूषण से बिगड़ रही है सूरत तो अपनाएं ये उपाय,

स्वच्छ आहार और स्वस्थ जीवन शैली प्रदूषण से होने वाले कुछ नुकसानों को दूर करने में मदद कर सकती है, तीव्र जलयोजन और सामयिक एंटीऑक्सिडेंट प्रदूषण से निपटने में बहुत बड़ा महत्व रखते हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

अक्सर यह कहा जाता है कि तीन एस – तनाव, धूम्रपान और धूप – त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। प्रदूषण में बहुत सारे सूक्ष्म कण होते हैं जो आपकी त्वचा में प्रवेश करते हैं, कोलेजन को तोड़ते हैं और लिपिड परत को ऑक्सीकरण करते हैं। प्रदूषण के परिणामस्वरूप निर्जलीकरण, सुस्ती, असमान त्वचा टोन और यहां तक ​​कि एटोपिक जिल्द की सूजन और एक्जिमा भी हो सकता है। शोध ने साबित कर दिया है कि अब प्रदूषण भी समय से पहले बूढ़ा और मुंहासे का कारण बन सकता है।

पढ़ें :- इस गर्मी में ग्लो फेशियल से पाएं ग्लोइंग त्वचा

लाइट अप ब्यूटी, एक भारतीय स्किनकेयर ब्रांड, प्रदूषण के कारण भारतीय त्वचा के सामने आने वाली समस्याओं को हल करने की कोशिश कर रहा है। वे स्किनकेयर श्रेणी में उत्पादों की एक ईमानदार, पारदर्शी, स्वच्छ और विविध रेंज बनाने में विश्वास करते हैं लाइट अप ब्यूटी में हमारा मिशन एक भारतीय बनाना था। अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों का संस्करण जो प्रभावी लेकिन बेहद महंगी त्वचा देखभाल बनाता है। हमारा उद्देश्य बाजार में किफायती और स्मार्ट त्वचा देखभाल लाकर हर किसी को पूरा करना था जो वास्तव में काम करता है।

हम अंतरराष्ट्रीय मानक सामग्री का भी उपयोग करते हैं लेकिन उन्हें एक सहक्रियात्मक तरीके से मिश्रित करते हैं जो टिकाऊ प्रदान करता है परिणाम। हम चाहते हैं कि हमारे ग्राहक अपने प्राकृतिक रंग को निखारें और हमारी चमक बढ़ाने वाली स्किनकेयर रेंज के साथ फिल्टर और मेकअप की भारी परतों को विदाई दें। हम प्रदूषण और यूवी क्षति जैसी समस्याओं का मुकाबला करना चाहते हैं जिनका आमतौर पर भारतीय सामना करते हैं। अधिकांश अंतरराष्ट्रीय ब्रांड ऐसी समस्याओं के लिए प्रभावी समाधान प्रदान नहीं करते हैं। ‘लाइट अप’ में, हम इन चिंताओं का बहुत ध्यान रखते हैं और वास्तविक परिणामों के साथ वास्तविक उत्पाद देना चाहते हैं।

चूंकि प्रदूषण विभिन्न रूपों में मौजूद है जैसे कि पराबैंगनी विकिरण, कण पदार्थ और हाइड्रोकार्बन, प्रभावी प्रदूषण विरोधी त्वचा देखभाल विकसित करना प्रमुख दवा और कॉस्मेटिक कंपनियों का फोकस रहा है। हालांकि एक स्वच्छ आहार और स्वस्थ जीवन शैली प्रदूषण से होने वाले कुछ नुकसानों को दूर करने में मदद कर सकती है, तीव्र जलयोजन और सामयिक एंटीऑक्सिडेंट प्रदूषण से निपटने में बहुत बड़ा महत्व रखते हैं।

पढ़ें :- समर स्किनकेयर: टमाटर से लेकर दूध तक, ये 6 घरेलू सामग्री आसानी से सन टैन को दूर कर सकती हैं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...