1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Pooja Bhatt Birthday Special: 3 साल की पूजा भट्ट के पैसो से जला था घर का चूल्हा, ऐसे बनी फेमस Producer-Director

Pooja Bhatt Birthday Special: 3 साल की पूजा भट्ट के पैसो से जला था घर का चूल्हा, ऐसे बनी फेमस Producer-Director

बॉलीवुड फेमस एक्ट्रेस और निर्माता - निर्देशक पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। दरअसल, पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) का जन्म 24 फ़रवरी 1972 मुंबई में हुआ था। पूजा बाॅलीवुड की एक एक्ट्रेस जिसने 3 साल की उम्र में अपने घर के  लिए 1200 रुपये कमाए थे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Pooja Bhatt Birthday Special: बॉलीवुड फेमस एक्ट्रेस और निर्माता – निर्देशक पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) आज अपना 50वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। दरअसल, पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) का जन्म 24 फ़रवरी 1972 मुंबई में हुआ था। पूजा बाॅलीवुड की एक एक्ट्रेस जिसने 3 साल की उम्र में अपने घर के  लिए 1200 रुपये कमाए थे।

पढ़ें :- बेटी को विदाई कर Mahesh Bhatt दमाद के गले लग हुए इमोशनल, Pooja Bhatt ने शेयर की तस्वीर

आज भले ही महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) एक कामयाब डायरेक्टर हो । लेकिन एक दौर था जब महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) के पास घर चलाने के लिए पैसे तक नहीं था। उस वक्त आज की तरह डायरेक्टर को करोङो की फीस नही दी जाती थी। और न ही महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) उतने कामयाब थे कि उनके बहुत सी फिल्में डायरेक्ट करने को मिले।

उस दौरान महेश भट्ट की 3 साल की बेटी पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने एक एड में काम किया, जिसे 3 साल की पूजा ने 1200 रुपये कमाए थे । 3 साल की पूजा तो 1200 की एहमियत नहीं समझ सकती थी । लेकिन महेश भट्ट आज भी उस 1200 रुपये की कीमत जानते हैं।

शायद इसीलिए इतने सालों बाद महेश भट्ट ने 3 साल की पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की। और उसके कैप्शन में लिखा -“मै कभी कैसे इस तस्वीर को भूल सकता हूँ । पूजा ने तीन साल की उम्र में अपनी पहली कमाई की थी।उनकी कमाई के 1200 रुपए से हमारा घर का चूल्हा जलता रहा था।” पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) महेश भट्ट और उनकी पहली पत्नी लाॅरेन ब्राइट की बेटी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pooja B (@poojab1972)

महेश भट्ट की तीनो बेटियों मे भले ही आलिया भट्ट आज सबसे लाडली मानी जाती हो। लेकिन महेश भट्ट ये बखूबी जानते हैं कि उनका बुरे वक्त में उनका  सहारा उनकी बङी बेटी पूजा ही बनी है। आज भी फिल्मों से दूर होने के बावजूद भी पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) महेश भट्ट के प्रोडक्शन हाउस को चलाने में उनकी मदद करती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pooja B (@poojab1972)

पूजा कभी अपनी बहन आलिया भट्ट की ही तरह बाॅलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस थी। पूजा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म “डैडी” से किया था। इसके बाद पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने फिल्म इंडस्ट्री को बेहतरीन फिल्में दी। लेकिन बाद उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह प्रोडक्शन और डायरेक्शन में हाथ आजमाने का सोचा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pooja B (@poojab1972)

पूजा ने चैनल वी के वीजे उधम सिंह से शादी की । लेकिन ये शादी सिर्फ 9 साल चली। अपने पति से अलग होने की जानकारी पूजा ने खुद सोशल मीडिया पर अपने फैन्स को दी। हालांकि ये शायद कम ही लोग जानते हैं कि पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने अपने पति को कानूनी  रूप से तलाक नही दिया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pooja B (@poojab1972)

एक न्यूजपेपर को दिए इंटरव्यू में पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) ने कहा था – ” मै नहीं समझती की एक कागज का टुकङा आपके रिलेशनशिप स्टेटस को को बता सकता है। हम एक दूसरे को पसंद करते थे हमने शादी कर ली। लेकिन फिर अडजस्ट नही कर पाए और अलग हो गए और दोस्त बने रहने का फैसला किया। ”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...