अलीगढ़: मंदिर के अंदर महंत व पुजारी की पीट-पीट कर हत्या

pujari and mahant murder
अलीगढ़: मंदिर के अंदर महंत व पुजारी की पीट-पीट कर हत्या

Poojari And Mahants Murder In Temple At Aligarh One Injured

अलीगढ़। अलीगढ़ के शेखूपुर इलाके में रविवार रात बदमाशों ने एक मंदिर के पुजारी और महंत को लाठी-डंडो से पीट-पीट कर मार डाला। दोनों मंदिर के उपर बने कमरे में सो रहे थे। इस घटना में पड़ोसी गांव में रहने वाला एक किसान भी घायल हो गया। घटना की भनक ग्रामीणों को लगी तो वहां हंगामा शुरु हो गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने उन्हे शव नही उठाने दिया। नाराज ग्रामीण एसएसपी और डॉग स्क्वाएड को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े हुए थे।

ग्राम पंचायत शेखूपुर सटकना के गांव मिलिक व बिजौली के मध्य बने शिव मंदिर है। यहां बीते करीब 25 साल से महंत कालिदास रहते है। उनके साथ ही पुजारी सोनपाल भी साथ रहते थे। बताया जा रहा है कि मंदिर का आश्रम गांव के बाहर व करीब लगभग 7-8 बीघा में बना हुआ है। रविवार रात महंत कालिदास व पुजारी सोनपाल व पड़ोसी गांव के रूपबास के महेंद्र उर्फ बड़ेल मंदिर के उपर बने कमरे मे सो रहे थे। तभी देर रात बदमाशों ने मंदिर में धावा बोल दिया।

बदमाशो ने पास के बाग से दो लिप्टस के पेड़ काटकर बनाई गई सीढ़ी के सहारे छत पर चढ़े थे। अंदर घुसते ही बदमाशों ने डंडों से तीनों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। कमरे में रखी ईंटों से सिर व शरीर पर प्रहार किए। जिससे तीनों वहीं लहूलुहान होकर गिर पड़े। इसके बाद बदमाश वहां से भाग निकले। रात करीब ढाई 3 बजे ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुई तो आसपास के ग्रामीण मंदिर पर एकत्रित हो गए। बदमाशों द्वारा की गई मारपीट से महंत कालिदास व पुजारी सोनपाल की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। जबकि महेंद्र गंभीर रूप से घायल अवस्था में पड़े हुए थे। ये देखकर ग्रामीण उग्र हो गए और प्रदर्शन शुरु कर दिया।

अलीगढ़। अलीगढ़ के शेखूपुर इलाके में रविवार रात बदमाशों ने एक मंदिर के पुजारी और महंत को लाठी-डंडो से पीट-पीट कर मार डाला। दोनों मंदिर के उपर बने कमरे में सो रहे थे। इस घटना में पड़ोसी गांव में रहने वाला एक किसान भी घायल हो गया। घटना की भनक ग्रामीणों को लगी तो वहां हंगामा शुरु हो गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने उन्हे शव नही उठाने दिया। नाराज ग्रामीण एसएसपी और डॉग स्क्वाएड को मौके पर…