सपा में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिंह, लखनऊ से लड़ेंगी चुनाव

ponam singh
सपा में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिंह, लखनऊ से लड़ सकती हैं चुनाव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं इनको टक्कर देने के लिए सपा ने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिंह को चुनाव मैदान में उतराने की रणनीति तैयार कर ली है। पूनम सिंह ने आज सपा की सदस्यता ग्रहण की। बताया जा रहा है कि कल पूनम सिंह अपना नामांकन दाखिल कर सकती है। काफी दिनों से पूनम सिंह को यहां से चुनाव लड़ने की चर्चाएं चल रहीं थी। हालांकि पहले यहां से शत्रुघ्न सिन्हा के चुनाव लड़ने की चर्चा थी। वहीं शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं।

Poonam Singh Wife Of Shatrughan Sinha Joined In Sp Can Fight Lucknow :

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिंह ने आज समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचकर सदस्यता ग्रहण की है। यह सदस्यता डिम्पल यादव ने दिलाई। बताया जा रहा है कि अब सपा—बसपा गठबंधन उन्हें गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है। सूत्रों की माने तो लखनऊ से राजनाथ सिंह को टक्कर देने के लिए कोई नेता तैयार नहीं हो रहा था।

डिम्पल यादव की उपस्थिति में पूनम सिंह ने सपा ज्वॉइन किया

कांग्रेस ने पहले यहां से जितिन प्रसाद को लड़ने के लिए कहा लेकिन वह तैयार नहीं हुए। वहीं अब कहा जा रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस हाईकमान को इस बात के लिए सहमत कर लिया है कि पार्टी लखनऊ से कोई प्रत्याशी मैदान में खड़ा नहीं करेगी, जिसके कारण वोट के बंटवारे को रोका जा सके।

लखनऊ में करीब ढाई लाख के आस—पास कायस्थ मतदाता हैं। इतना ही नहीं पूनम सिन्हा खुद सिन्धी परिवार से आती हैं, जिसका भी एक अच्छा वोट बैंक लखनऊ में है। गौरतलब है ​कि पहले सपा यहां से शत्रुघ्न सिन्हा को चुनावी मैदान में उतारना चाहती थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया था।

वहीं शत्रुघ्न सिन्हा अब बिहार के प​टना साहिब से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहां पर केन्द्रिय मंत्री रविशंकर प्रसाद से उनकी टक्कर होगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं इनको टक्कर देने के लिए सपा ने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिंह को चुनाव मैदान में उतराने की रणनीति तैयार कर ली है। पूनम सिंह ने आज सपा की सदस्यता ग्रहण की। बताया जा रहा है कि कल पूनम सिंह अपना नामांकन दाखिल कर सकती है। काफी दिनों से पूनम सिंह को यहां से चुनाव लड़ने की चर्चाएं चल रहीं थी। हालांकि पहले यहां से शत्रुघ्न सिन्हा के चुनाव लड़ने की चर्चा थी। वहीं शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं। शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिंह ने आज समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचकर सदस्यता ग्रहण की है। यह सदस्यता डिम्पल यादव ने दिलाई। बताया जा रहा है कि अब सपा—बसपा गठबंधन उन्हें गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया है। सूत्रों की माने तो लखनऊ से राजनाथ सिंह को टक्कर देने के लिए कोई नेता तैयार नहीं हो रहा था। [caption id="attachment_321614" align="aligncenter" width="1024"] डिम्पल यादव की उपस्थिति में पूनम सिंह ने सपा ज्वॉइन किया[/caption] कांग्रेस ने पहले यहां से जितिन प्रसाद को लड़ने के लिए कहा लेकिन वह तैयार नहीं हुए। वहीं अब कहा जा रहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस हाईकमान को इस बात के लिए सहमत कर लिया है कि पार्टी लखनऊ से कोई प्रत्याशी मैदान में खड़ा नहीं करेगी, जिसके कारण वोट के बंटवारे को रोका जा सके। लखनऊ में करीब ढाई लाख के आस—पास कायस्थ मतदाता हैं। इतना ही नहीं पूनम सिन्हा खुद सिन्धी परिवार से आती हैं, जिसका भी एक अच्छा वोट बैंक लखनऊ में है। गौरतलब है ​कि पहले सपा यहां से शत्रुघ्न सिन्हा को चुनावी मैदान में उतारना चाहती थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। वहीं शत्रुघ्न सिन्हा अब बिहार के प​टना साहिब से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहां पर केन्द्रिय मंत्री रविशंकर प्रसाद से उनकी टक्कर होगी।