कॉमनवेल्थ में देश को गोल्ड दिलाने वाली पूनम यादव से बनारस में मारपीट

poonam yadav marpeet
कॉमनवेल्थ में देश को गोल्ड दिलाने वाली पूनम यादव से मारपीट

Poonam Yadav Who Win Gold Medal In Commanwelth Game Assaulted

वाराणसी। जिस लड़की ने वेटलिफ्टिंग में देश को गोल्डमेडल दिलाया, शनिवार को उसी के साथ बनारस में मारपीट हो गई। वो अपनी मौसी के घर गई थी, जहां उनके मौसी के परिवार से पड़ोसी दबंग प्रधान किसी बात को लेकर भिड़ गया। बात बढ़ी तो मारपीट शुरु हो गई। दबंग प्रधान ने साथियों संग मिलकर पूरे परिवार को पीटना शुरु कर दिया तो पूनम यादव बीचबचाव करने के लिए वहां पहुंच गई। इस पर दबंगों ने उसे भी नही बख्शा और मारपीट की।

बता दें कि मारपीट के दौरान दबंगों ने पूनम यादव के साथ ही उनकी मौसेरी बहन को ईंट—पत्थर मारकर लहुलूहान कर दिया। फिलहाल घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन कर रही है।

बताया जाता है कि आस्‍ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ खेलों में भारत को गोल्‍ड मेडल दिलाने वाली पूनम यादव शनिवार को ही अपनी मौसी के घर रोहनिया गई थी। तब उन्हे पता चला कि मौसी के घर से सुबह पड़ोस में रहने वाले प्रधास से झगड़ा हो हुआ था। वो लोग बात कर ही रहे थे, कि तभी दबंग प्रधान अपने बेटे व समर्थकों संग उनके घर में घुस आया और मारपीट करने लगा। लाठी—डण्डों से लैश हमलावरों को मौसेरी बहन को पीटता देख पूनम यादव उसे बचाने दौड़ी तो दबंगों ने उसे भी पीट दिया। जिससे उसे भी गंभीर चोटें आई है।

ऊधर मारपीट होती देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे और किसी तरह बीचबचाव कराया। तब घटना की जानकारी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर ​दी है।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में पूनम ने वेटलिफ्टिंग में 69 किलोग्राम भार वर्ग में यह मेडल जीता है। पूनम ने कुल 222 किलोग्राम (स्नैच में 100 किलोग्राम, क्लीन ऐंड जर्क में 122 किलोग्राम) किलो वजन उठाया। बताया जाता है कि ये इन खेलों में भारत का पांचवा पदक था।

वाराणसी। जिस लड़की ने वेटलिफ्टिंग में देश को गोल्डमेडल दिलाया, शनिवार को उसी के साथ बनारस में मारपीट हो गई। वो अपनी मौसी के घर गई थी, जहां उनके मौसी के परिवार से पड़ोसी दबंग प्रधान किसी बात को लेकर भिड़ गया। बात बढ़ी तो मारपीट शुरु हो गई। दबंग प्रधान ने साथियों संग मिलकर पूरे परिवार को पीटना शुरु कर दिया तो पूनम यादव बीचबचाव करने के लिए वहां पहुंच गई। इस पर दबंगों ने उसे भी नही बख्शा…