1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ‘गरीब हैं, लेकिन गैर जिम्मेदार नहीं…’

‘गरीब हैं, लेकिन गैर जिम्मेदार नहीं…’

देश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। इसके बढ़ते प्रकोप के बीच दिल को छू लेने वाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक महिला और उसका बच्चा है। तस्वीर में महिला और उसका बच्चा कोरोना से बचाव के लिए चेहरे पर पत्तों का मास्क लगाए नजर आ रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। इसके बढ़ते प्रकोप के बीच दिल को छू लेने वाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक महिला और उसका बच्चा है। तस्वीर में महिला और उसका बच्चा कोरोना से बचाव के लिए चेहरे पर पत्तों का मास्क लगाए नजर आ रहे हैं।

पढ़ें :- वरुण गांधी और बीजेपी नेतृत्व में बढ़ी दूरियां, तो कांग्रेस ने किया स्वागत लिखा 'दुख भरे दिन बीते रे भइया...'

इस तस्वीर को आईपीएस ऑफिसर आरके विज ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर किया है। साथ ही लोगों से मास्क लगाने की अपील की है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक महिला बच्चे को गोद में लेकर खड़ी है।

पढ़ें :- अपनी मां को बेचते हैं PM Narendra Modi, कांग्रेस नेता ने लाइव डिबेट में कहे आपत्ति जनक शब्द ... VIDEO

महिला के पास बाजार से मास्क खरीदने के पैसे नहीं थे, तो उसने पत्ते का ही मास्क बनाकर पहन लिया। तस्वीर शेयर करते हुए आईपीएस ऑफिसर आरके विज ने कैप्शन में लिखा, ‘गरीब हैं, लेकिन गैर जिम्मेदार नहीं…’ साथ ही उन्होंने #MaskUp और #WearMask भी हैशटैग जोड़ा।

यूजर्स ने की महिला की तारीफ

इस तस्वीर को उन्होंने 9 अप्रैल की दोपहर में शेयर किया, जिसके अब तक 1400 से ज्यादा लाइक्स और कई सारे रि-ट्वीट्स हो चुके हैं। लोगों को उनका ट्वीट काफी पसंद आ रहा है। लोगों का कहना है कि मास्क ही एक ऐसी चीज है जो हमें कोरोना वायरस से बचा सकती है।

देश के कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू

बता दें कि देश के कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। पीएम मोदी से लेकर मुख्यमंत्री भी लोगों से नियमों का पालन करने को कह रहे हैं। जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं उन पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

पढ़ें :- जिलाधिकारी के ड्राइवर की बहू के साथ मारपीट व नशीली दवाइया दे पागल बनाने की कोशिश, Video हो रहा वायरल

भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

देश में कोरोना वायरस के आंकड़े बहुत तेजी से फैल रहे हैं और प्रतिदिन सामने आने वाले आंकड़े भयावह हैं। देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में 1.31 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...