1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर गोरखपुर में फिल्‍म सिटी बनाने की मांग की

गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर गोरखपुर में फिल्‍म सिटी बनाने की मांग की

By ravijaiswal 
Updated Date

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

गोरखपुर। गोरखपुर के एक स्थानीय होटल मे पूर्वांचल नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार राय ने प्रेस वार्ता की इस दौरान ,उन्होंने फिल्‍म सिटी नोएडा की बजाय गोरखपुर में बनाने की मांग की है. उन्होंने ने कहा कि गोरखपुर में गुरु गोरक्षनाथ बाबा के नाम पर बननी चाहिए. उनका कहना है कि पूर्वांचल और बिहार के कलाकारों को पहले भी मुंबई जाकर मराठियों से जूझना पड़ता था. अब दिल्‍ली जाकर गुर्जर और जाट से जूझना पड़ेगा. ऐसे में उनका सपना अधूरा रह जाएगा.

पूर्वांचल नवनिर्माण सेना के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजकुमार राय ने कहा कि वे इस मुद्दे को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जी से फिल्‍म सिटी की गोरखपुर में बनाने की मांग करने वाले गोरखपुर के सांसद रविकिशन से मुलाकात भी करेंगे. उन्‍होंने कहा कि उनकी तीन मांगे हैं. उन्‍होंने कहा कि भोजपुरी में अश्‍लीलता का पराकाष्‍ठा होती जा रही है. इसे खत्‍म किया जाए. उन्‍होंने कहा कि उनकी मांग है कि पूर्वांचल के गोरखपुर में फिल्‍म सिटी का निर्माण गुरु गोरक्षनाथ फिल्‍म सिटी के नाम पर हो.
जिससे यूपी और बिहार के युवाओं और फिल्‍म जगत के लोगों को इसका लाभ मिल सके. उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर के हैं. इसलिए उनका अधिकार है, वे उनसे मांग करते हैं कि यूपी और बिहार के युवाओं की कला को देखते हुए गोरखपुर में भोजपुरी अकादमी भी बनाया जाय. उन्‍होंने कहा कि यूपी और बिहार के लोगों के लिए फिल्‍म सिटी नोएडा जाने से बड़ा आघात लगेगा , उन्‍होंने कहा कि यहां के कलाकार जब मुंबई जाकर संघर्ष किया करते थे, तब मराठियों के द्वारा उपेक्षा और प्रताड़ना का शिकार होना पड़ता था.
नोएडा में फिल्‍म सिटी बन जाने से गुर्जर और जाट के अलावा हरियाणा के लोगों के द्वारा प्रताडि़त होंगे. वे भोजपुरी में अश्‍लीलता के नाम पर कोर्ट भी जा रहे हैं. जनहित याचिका भी दाखिल करेंगे. उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म सिटी को नोएडा से गोरखपुर लाने के लिए वे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और गोरखपुर के सांसद रवि‍किशन से मिलकर मांग करेंगे. उन्‍होंने कहा कि वे इस मुद्दे पर पीछे नहीं हटेंगे. उन्‍होंने कहा कि वे दिनेश यादव निरहुआ से भी मिलेंगे. जिससे भोजपुरी अकादमी का निर्माण गोरखपुर में हो सके.

इस अवसर पर भोजपुरी गायक मनोज मिश्र मिहिर ने कहा कि गोरखपुर में फिल्‍म सिटी का निर्माण होना चाहिए. यूपी और बिहार के युवाओं और कलाकारों के साथ फिल्‍म जगत से जुड़े लोगों को इससे फायदा मिलेगा. उन्‍होंने कहा कि नोएडा में फिल्‍म सिटी नहीं बनना चाहिए. मुंबई में मराठियों द्वारा यहां की प्रतिभाओं को प्रताडि़त होना पड़ता है. नोएडा में गुर्जर और जाट द्वारा प्रताडि़त होना पड़ेगा।

पढ़ें :- बलिया गोलीकांड: कोर्ट के आदेश पर दूसरे पक्ष की तरफ से भी दर्ज हुआ मुकदमा, 21 लोगों को किया नामजद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...