1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Porsche ने पेश किया नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइविंग अनुभव को पर्सनलाइज़ करने में मदद करेगा

Porsche ने पेश किया नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्राइविंग अनुभव को पर्सनलाइज़ करने में मदद करेगा

Porsche Communication Management 6.0 में पहली बार Android Auto भी शामिल है। उपयोगकर्ता सिस्टम को सड़क से दूर देखे बिना या पहिया से हाथ हटाए बिना दिए गए निर्देशों को पूरा करने के लिए निर्देशित कर सकता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

पोर्शे ने अपने नए संचार प्रबंधन 6.0 की घोषणा की जो सॉफ्टवेयर के एक सूट से लैस है जो एक ड्राइवर को अपने ड्राइविंग अनुभव को पर्सनलाइज़ करने में मदद करेगा। इसके साथ ही पोर्श ने टायकन इलेक्ट्रिक टू कंबशन इंजन मॉडल के डिजिटल फंक्शंस को भी पहली बार पेश किया।

पढ़ें :- Skoda Rapid Rider Plus Variant: स्कोडा रैपिड राइडर प्लस वेरिएंट भारत में बंद
Jai Ho India App Panchang

वायरलेस Apple CarPlay सपोर्ट के साथ Apple Music और Apple Podcasts के एकीकरण के अलावा, ब्रांड ने इस नई प्रबंधन प्रणाली में पहली बार Android Auto को भी शामिल किया है। इसका मतलब है कि एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन भी पोर्श मॉडल के इंफोटेनमेंट सिस्टम में एकीकृत हो सकते हैं।

यह सिस्टम ड्राइवर को केवल “अरे पोर्श” कहकर स्टीयरिंग व्हील या सड़क से अपनी आँखें बंद किए बिना कमांड को पूरा करने का अधिकार देता है। यह उपयोगकर्ता के निर्देश के अनुसार आंतरिक तापमान को बढ़ा या घटा सकता है। मालिश सीटें और परिवेश रोशनी को भी इसी तरह नियंत्रित किया जा सकता है। वॉयस पायलट जो स्थायी रूप से ऑनलाइन रहता है, नए वाक्यांश सीखना जारी रखेगा जो ड्राइवर को अधिक समर्थन देने के लिए सिस्टम को अपग्रेड करेगा।

यह अनुकूली संगीत का डिजिटल आधार भी बन सकता है जो कि संगीत ड्राइविंग शैली के अनुकूल हो सकता है। पोर्श एजी मार्टिन बेयर में प्रबंधक नेविगेशन और इंफोटेनमेंट ने कहा कि पीसीएम 6.0 आधुनिक तकनीक के साथ पुराने वर्षों की क्लासिक कार्यक्षमता को जोड़ती है। उन्होंने कहा, “हम आधुनिक स्ट्रीमिंग अनुभव के साथ क्लासिक रेडियो अनुभव को जोड़ने में सफल रहे हैं।” इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट ओवर-द-एयर तकनीक के माध्यम से उपलब्ध होंगे।

पढ़ें :- MG Astor: MG Astor SUV की बुकिंग इसी हफ्ते होगी शुरू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...