1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Porsche Taycan इलेक्ट्रिक रेंज भारत में लॉन्च: कीमत ₹ 1.50 करोड़ से शुरू

Porsche Taycan इलेक्ट्रिक रेंज भारत में लॉन्च: कीमत ₹ 1.50 करोड़ से शुरू

Porsche Taycan इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार अब भारत में बिक्री पर है और जर्मन ऑटोमेकर के विशिष्ट चरित्र को बनाए रखते हुए विद्युतीकरण प्रदर्शन प्रदान करती है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

पोर्श इंडिया ने देश में टायकन इलेक्ट्रिक सुपरकार लॉन्च की है, जो ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक पेशकश है। नई Porsche Taycan फोर-डोर इलेक्ट्रिक सैलून की कीमत ₹ 1.50 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरू है।

पढ़ें :- 2021 पोर्श मैकन भारत में लॉन्च: कीमतें ₹ 83.21 लाख से शुरू

ऑटोमेकर भारत में टायकन क्रॉस टूरिस्मो वेरिएंट भी पेश कर रहा है। नई पेशकश आला सेगमेंट में ऑडी ई-ट्रॉन जीटी को लेती है। टायकन जर्मन ऑटोमेकर से जुड़े ड्राइविंग आनंद को एक विद्युतीकरण अवतार में लाता है। यह मॉडल चार ट्रिम्स- टायकन, टर्बो, टर्बो एस और 4एस में उपलब्ध होगा।

टायकन टर्बो एस स्पोर्ट्स सैलून पोर्श रेंज में सबसे शक्तिशाली स्पोर्ट्स कार है और 750 बीएचपी विकसित करती है और 2.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

इस बीच, रियर-व्हील ड्राइव के साथ एंट्री-लेवल टायकन परफॉर्मेंस बैटरी प्लस (WLTP साइकिल) के साथ सिंगल चार्ज पर 484 किमी तक की रेंज देता है।

पढ़ें :- 2021 में दिवाली के बाद भारत के लिए 7 नई कार लॉन्च

स्टैंडर्ड टायकन में सिंगल-डेक 79.2 kWh परफॉर्मेंस बैटरी मिलती है और एंट्री-लेवल मॉडल ओवरबॉस्ट मोड में 402 बीएचपी का मंथन करता है। लॉन्च कंट्रोल भी है जो वैकल्पिक टू-डेक 93.4 kWh परफॉर्मेंस बैटरी प्लस के साथ पावर आउटपुट को 469 बीएचपी तक बढ़ाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...