उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में लगेगी डॉ. अंबेडकर की तस्वीर

yogi1

Portrait Of Dr B R Ambedkar Will Be Compulsory In Up Government Offices

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश शासन की ओर से गुरुवार को एक शासनादेश जारी किया गया है। यह शासनादेश उत्तर प्रदेश की विधान सभा, विधान परिषद्, सचिवालय समेंत राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले तमाम कार्यालयों, निगमों, परिषदों, शैक्षणिक संस्थानों और विद्यालयों के लिए जारी किया गया है। शासनादेश राज्य सरकार के अंतर्गत गत आने वाले सभी कार्यालयों में संविधान निर्माता डॉ.भीमराव रामजी अंबेडकर की तस्वीर लगाने को अनिवार्य बनाता है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर जारी इस शासनादेश में प्रदेश सरकार ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को प्रत्येक कार्यालय को डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर का चित्र उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी सौंपी है। इस चित्र के नीचे डॉ. अंबेडकर की जन्मतिथि और निर्वाण ​की तिथि को अंकित किया जाना भी अनिवार्य होगा।

आपको बता दें कि अब तक उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यालयों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री की तस्वीरें ही लगाई जातीं हैं। जबकि शैक्षणिक संस्थानों और विद्यालयों में केवल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर ही लगाई जाती है। इस नए शासनादेश के बाद डॉ. भीमराव अंबेडकर की तस्वीर भी हर सरकारी कार्यालय से लेकर विद्यालय में नजर आएगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश शासन की ओर से गुरुवार को एक शासनादेश जारी किया गया है। यह शासनादेश उत्तर प्रदेश की विधान सभा, विधान परिषद्, सचिवालय समेंत राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले तमाम कार्यालयों, निगमों, परिषदों, शैक्षणिक संस्थानों और विद्यालयों के लिए जारी किया गया है। शासनादेश राज्य सरकार के अंतर्गत गत आने वाले सभी कार्यालयों में संविधान निर्माता डॉ.भीमराव रामजी अंबेडकर की तस्वीर लगाने को अनिवार्य बनाता है। मुख्यमंत्री के…