प्रियंका गांधी के जन्मदिन पर लगे ‘इंदिरा इज बैक’ के पोस्टर, कमलनाथ के मंत्री ने ​विज्ञापन के जरिए दी बधाई

priyanka gandhi
प्रियंका गांधी के जन्मदिन पर लगे 'इंदिरा इज बैक' के पोस्टर, कमलनाथ के मंत्री ने ​विज्ञापन के जरिए दी बधाई

भोपाल। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का 12 जनवरी यानी आज 48वां जन्मदिन है। इस मौके पर वह उत्तर प्रदेश के अमेठी में अपना जन्मदि मनाएंगी। इसके साथ ही देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका का जन्मदिन अपने अपने तरीके से मना रहे हैं। मध्यप्रदेश के लोकनिर्माण एवं पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने अखबार के जरिए ​बधाई संदेश दिया है। उन्होंने अखबर में विज्ञापन छपवया है, जिसमें उन्होंने प्रियंका की ​फोटा के साथ इंदिरा गांधी की तस्वीर लगाई है और उसमें लिखा है कि ‘इंदिरा इज बैक’।

Poster Of Indira Is Back On Priyanka Gandhis Birthday Kamal Naths Minister Congratulated Through Advertisement :

इस विज्ञापन के जरिए मंत्री ने यह दिखाया है कि प्रियंका इंदिरा गांधी का ही प्रतिरूप हैं। मंत्री सज्‍जन सिंह वर्मा ने साथ में लिखा है, ‘वही दूरदर्शिता..वही निष्ठा..वही इच्छाशक्ति..सभी धर्मों और समाज को एक साथ विकास की दिशा में लाने का जज्बा।’ इसके साथ ही जन्मदिन की बधाई देते हुए प्रियका के भाषण की चंद लाइनें भी लिखी हुई हैं। जिसमें लिखा है कि, ‘मैं वचन देती हूं… मैं प्रियंका..भाषण नहीं देती हूं, आपसे दो शब्द कहती हूं जो मेरे दिल में है।

डरपोक लोग एक दिन धरती पर तो कब्जा कर सकते हैं, लेकिन वो लोगों के दिलों पर कभी राज नहीं कर सकते। यह देश सद्भावना, देशप्रेम और आपसी प्यार के आधार पर बना है, लेकिन आज जो कुछ देश में हो रहा है उससे दुख होता है। मैं इस देश को कभी बंटने नहीं दूंगी, देश की एकता को नहीं टूटने दूंगी. मैं वचन देती हूं।’ बता दें कि, प्रियंका गांधी का जन्म 12 जनवरी 1972 को हुआ था।

वह भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और सोनिया गांधी की ज्‍येष्‍ठ संतान हैं। राहुल गांधी उनके बड़े भाई हैं। प्रियंका ने अपनी स्कूली शिक्षा मॉडर्न स्कूल, कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी, नई दिल्ली से प्राप्त की और स्नातक की डिग्री दिल्ली यूनिवर्सिटी के जीसस एंड मैरी कॉलेज से प्राप्त की। वह रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी हैं। रॉबर्ट दिल्ली के उद्योगपति हैं और उनके दो बच्चे रेहान और मिराया हैं। प्रियंका की तुलना अक्सर उनकी दादी इंदिरा गांधी से होती है।

भोपाल। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का 12 जनवरी यानी आज 48वां जन्मदिन है। इस मौके पर वह उत्तर प्रदेश के अमेठी में अपना जन्मदि मनाएंगी। इसके साथ ही देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका का जन्मदिन अपने अपने तरीके से मना रहे हैं। मध्यप्रदेश के लोकनिर्माण एवं पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने अखबार के जरिए ​बधाई संदेश दिया है। उन्होंने अखबर में विज्ञापन छपवया है, जिसमें उन्होंने प्रियंका की ​फोटा के साथ इंदिरा गांधी की तस्वीर लगाई है और उसमें लिखा है कि 'इंदिरा इज बैक'। इस विज्ञापन के जरिए मंत्री ने यह दिखाया है कि प्रियंका इंदिरा गांधी का ही प्रतिरूप हैं। मंत्री सज्‍जन सिंह वर्मा ने साथ में लिखा है, 'वही दूरदर्शिता..वही निष्ठा..वही इच्छाशक्ति..सभी धर्मों और समाज को एक साथ विकास की दिशा में लाने का जज्बा।' इसके साथ ही जन्मदिन की बधाई देते हुए प्रियका के भाषण की चंद लाइनें भी लिखी हुई हैं। जिसमें लिखा है कि, 'मैं वचन देती हूं... मैं प्रियंका..भाषण नहीं देती हूं, आपसे दो शब्द कहती हूं जो मेरे दिल में है। डरपोक लोग एक दिन धरती पर तो कब्जा कर सकते हैं, लेकिन वो लोगों के दिलों पर कभी राज नहीं कर सकते। यह देश सद्भावना, देशप्रेम और आपसी प्यार के आधार पर बना है, लेकिन आज जो कुछ देश में हो रहा है उससे दुख होता है। मैं इस देश को कभी बंटने नहीं दूंगी, देश की एकता को नहीं टूटने दूंगी. मैं वचन देती हूं।' बता दें कि, प्रियंका गांधी का जन्म 12 जनवरी 1972 को हुआ था। वह भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और सोनिया गांधी की ज्‍येष्‍ठ संतान हैं। राहुल गांधी उनके बड़े भाई हैं। प्रियंका ने अपनी स्कूली शिक्षा मॉडर्न स्कूल, कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी, नई दिल्ली से प्राप्त की और स्नातक की डिग्री दिल्ली यूनिवर्सिटी के जीसस एंड मैरी कॉलेज से प्राप्त की। वह रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी हैं। रॉबर्ट दिल्ली के उद्योगपति हैं और उनके दो बच्चे रेहान और मिराया हैं। प्रियंका की तुलना अक्सर उनकी दादी इंदिरा गांधी से होती है।