1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. लद्दाख सीमा पर हुई पोस्टिंग तो भारतीय जवानों के डर से रोने लगे चीनी सैनिक, देखें वीडियो

लद्दाख सीमा पर हुई पोस्टिंग तो भारतीय जवानों के डर से रोने लगे चीनी सैनिक, देखें वीडियो

Posting Done On Ladakh Border Chinese Soldiers Start Crying For Fear Of Indian Soldiers Watch Video

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच सीमा पर विवाद जारी है। चीनी सैनिकों के हर मंसूबों पर भारतीय सेना पानी फेर दे रही है। सीमा पर तनाव होने के चलते दोनों देशों की सेनाओं ने एलएसी पर बड़ी संख्या में सैनिकों की तैनाती कर रखी है। वहीं, चीनी सैनिकों के बीच भारतीय जवानों को लेकर काफी घबराहट है।

पढ़ें :- क्या फिर भारत में लगने वाला है लॉकडाउन?, जानें क्या है सच

चीनी सैनिकों में इस कदर डर है कि जैसे ही चीनी सैनिकों को पता चला कि उनकी तैनाती लद्दाख में भारत-चीन की सीमा पर होने वाली है, उनके आंखों में आंसू आ गए। सोशल मीडिया पर पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के रोने का वीडियो वायरल हो रहा है।

पढ़ें :- India-US 2+2 वार्ता: भारत-अमेरिका के बीच हुए कई अहम समझौते, जानिए

इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि चीनी सैनिकों के रोने की वजह उनकी लद्दाख में होने वाली तैनाती है। पाकिस्तान के कॉमेडियन जैद हामिद ने 22 सितंबर को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो में, कुछ चीनी सैनिक एक बस में बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं। वे सभी रो रहे हैं, क्योंकि उनकी पोस्टिंग लद्दाख की सीमा पर होने जा रही है।

ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बस में सवार चीनी सैनिक पीएलए के गाने ‘ग्रीन फ्लावर्स इन द आर्मी’ गाने को भी बहुत मुश्किल से गा पा रहे हैं। यह वीडियो सबसे पहले वीचैट के फुयांग सिटी वीकली के पेज पर अपलोड किया गया था, लेकिन बाद में उसे वहां से हटा दिया गया।

ओरिजनल फुटेज में यिंगझोउ जिले के फुयांग सिटी के दस नए सैनिक दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के जरिए से दावा किया गया है कि सभी ताजा भर्तियां कथित तौर पर कॉलेज के छात्रों की थीं और उनमें से पांच ने ‘तिब्बत में सेवा करने के लिए स्वेच्छा से चुना था।

 

पढ़ें :- अमेरिकी रक्षामंत्री और राजनाथ सिंह की मुलाकात, सैन्य सहयोग बढ़ाने सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...