1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आलू, प्याज और टमाटर के दाम में भारी उछाल, अरहर 120 रुपये, चने की दाल 75 रुपये प्रतिकिलो पहुंचा

आलू, प्याज और टमाटर के दाम में भारी उछाल, अरहर 120 रुपये, चने की दाल 75 रुपये प्रतिकिलो पहुंचा

Potato Onion And Tomato Prices Soar Tur Rs 120 Gram Lentils Reached Rs 75 Per Kg

By सोने लाल 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना महामारी के चलते आज पूरे देश में बेरोजगारी फैली हुई है। और देश की आर्थिक स्थिति भी काफी खराब है। वहीं, बाजारों में सब्जियों के दामों में भारी उछाल देखने का मिल रहा है। इनमें आलू, प्याज, और टमाटर के दाम में बेतहाशा बढ़ोत्तरी होने की वजह से गृहिणियों का बजट चरमरा गया है।

पढ़ें :- अनलॉक-5 के लिए जारी हुईं गाइडलाइन्स, यहां 30 नवंबर तक सख्ती से लागू रहेगा लॉकडाउन

आलू खुदरा बाजार में 35 से 40 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है। जबकि पिछले महीने 28-30 रुपये प्रतिकिलो बिका था। यानि 8-10 रुपये की प्रतिकिलो दाम बढ़ गया है। व्यापारियों के अनुसार आवक कम होने से इसकी मांग बढ़ी है। इसके अलावा टमाटर और प्याज के दाम भी भी बढ़ोतरी दर्ज की गई हैं। इससे गरीबों की थाली से सब्जी की रौनक ही गायब हो गई है।

फुटकर बाजार में अरहर 120 रुपये, चने की दाल 75 रुपये प्रतिकिलो पहुंचा

कोरोना महामारी के बीच आम आदमी को महंगाई की मार भी झेलनी पड़ रही है। पिछले 10 दिनों में फुटकर बाजार में अरहर और चने की दाल में 10-15 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इससे गृहणी काफी परेशान है। अरहर की दाल फुटकर बाजार में 85-90 रुपये से बढ़कर 100-120 रुपये प्रतिकिलो हो गई।

इसके अलावा चने की दाल 65 रुपये से बढ़कर 70 से 75 रुपये प्रतिकिलो हो गया है। फतेहगंज के फुटकर व्यापारी मुकेश अग्रवाल ने बताया कि मध्य प्रदेश में बारिश के कारण आवाक कम है। इससे दाल के दाम में इजाफा हुआ है। उन्होंने बताया कि थोक बाजार में अरहर की दाल के दाम 82 से 85 रुपये प्रतिकिला है। वहीं थोक बाजार में चने की दाल के दाम 55 से 65 रुपये प्रतिकिलो है।

पढ़ें :- सेक्स रैकेट का पुलिस ने किया खुलासा, विदेश से आतीं थीं लड़कियां, देखें तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...