पापुआ न्यू गिनी में महसूस हुए भूकंप के झटका, 7.5 थी तीव्रता

पापुआ न्यू गिनी में 7.5 की तीव्रता से भूकंप, 31 की मौत और 300 से अधिक घायल
पापुआ न्यू गिनी में 7.5 की तीव्रता से भूकंप, 31 की मौत और 300 से अधिक घायल

पापुआ न्यू गिनी: पापुआ न्यू गिनी में आज 7.5 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र प्रशांत द्वीपीय देश के पोर्जेरा से लगभग 89 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में था। अधिकारी भूकंप से हुए नुकसान का पता लगाने में जुटे हैं वहीं अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण संस्थान का कहना है कि इससे संवाद और तेल और गैस का परिचालन बाधित हो गया है।

Powerful Earthquake Hits Papua New Guinea :

बता दें कि भूकंप में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। भूकंप के केंद्र के नजदीक स्थित एक्सोनमोबिल कोपोर्रेशन गैस प्लांट को बंद कर दिया है और क्षति का पता लगाने का प्रयास किया गया। एक्सोनमोबिल की प्रवक्ता ने कहा, ‘हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एक्सोनमोबिल पीएनजी लिमिटेड के सभी कर्मचारी, ठेकेदार और उपकरण सुरक्षित है।’

पीएनजी ऑयल एंड गैस नियार्तक कंपनी ने अपने बयान में कहा कि उसने भूकंप प्रभावित क्षेत्र में तेल का उत्पादन बंद कर दिया है। सहायता एजेंसियों ने कहा है कि घने जंगल में खराब संचार व्यवस्था के कारण क्षति का सही-सही आकलन करने में मुश्किलें पेश आ रही हैं।

पापुआ न्यू गिनी: पापुआ न्यू गिनी में आज 7.5 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र प्रशांत द्वीपीय देश के पोर्जेरा से लगभग 89 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में था। अधिकारी भूकंप से हुए नुकसान का पता लगाने में जुटे हैं वहीं अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण संस्थान का कहना है कि इससे संवाद और तेल और गैस का परिचालन बाधित हो गया है।बता दें कि भूकंप में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। भूकंप के केंद्र के नजदीक स्थित एक्सोनमोबिल कोपोर्रेशन गैस प्लांट को बंद कर दिया है और क्षति का पता लगाने का प्रयास किया गया। एक्सोनमोबिल की प्रवक्ता ने कहा, 'हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि एक्सोनमोबिल पीएनजी लिमिटेड के सभी कर्मचारी, ठेकेदार और उपकरण सुरक्षित है।'पीएनजी ऑयल एंड गैस नियार्तक कंपनी ने अपने बयान में कहा कि उसने भूकंप प्रभावित क्षेत्र में तेल का उत्पादन बंद कर दिया है। सहायता एजेंसियों ने कहा है कि घने जंगल में खराब संचार व्यवस्था के कारण क्षति का सही-सही आकलन करने में मुश्किलें पेश आ रही हैं।