1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Birthday Special: Ajay Devgn के सहारे निकल पड़ी Prachi Desai के करियर की गाड़ी, आज हैं करोड़ो की मालकिन

Birthday Special: Ajay Devgn के सहारे निकल पड़ी Prachi Desai के करियर की गाड़ी, आज हैं करोड़ो की मालकिन

 बॉलीवुड फेमस एक्ट्रेस प्राची देसाई (Prachi Desai) आज अपना 33 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। प्राची देसाई (Prachi Desai) का जन्म 12 सितंबर, 1988 को सूरत, गुजरात में हुआ था। लेकिन अगर उनकी स्टडी की बात करें तो उन्होंने सेंट जोसेफ कॉन्वेंट, पंचगनी से स्कूली शिक्षा प्राप्त की और फिर पुणे के सिंहगढ़ कॉलेज में पढ़ाई की।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Happy birthday Prachi desai: बॉलीवुड फेमस एक्ट्रेस प्राची देसाई (Prachi Desai) आज अपना 33 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। प्राची देसाई (Prachi Desai) का जन्म 12 सितंबर, 1988 को सूरत, गुजरात में हुआ था। लेकिन अगर उनकी स्टडी की बात करें तो उन्होंने सेंट जोसेफ कॉन्वेंट, पंचगनी से स्कूली शिक्षा प्राप्त की और फिर पुणे के सिंहगढ़ कॉलेज में पढ़ाई की। इतना ही नहीं  बहुत कम टेलीविजन एक्ट्रेसेस इतनी लकी होती हैं कि उन्हें सीरियल से सीधे बॉलीवुड में एंट्री मिले और एक से एक स्टार्स के साथ काम करने का मौका भी मिले।

पढ़ें :- Kajol Birthday Special: अपने पति से ही लड़के पटाने के टिप्स लेती थी काजोल

आपको बता दें, प्राची देसाई (Prachi Desai) उन लकी एक्ट्रेसेस में से एक हैं। प्राची देसाई (Prachi Desai) ने बहुत कम उम्र में टेलीविजन में एंट्री की। महज 17 साल में वो एक्टिंग की दुनिया काफी मैच्योर रोल करने लगीं और यहीं से उन्हें एक्टिंग और गुड लुक्स की बदौलत आगे फिल्में मिलती गईं। हालांकि उन्होंने अभी तक ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया है लेकिन जितने में की हैं लोगों ने पसंद किया।

उन्होंने अपने करियर की शुरूआत जीटीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल कसम से की। इसमें उनका किरदार बानी कपूर का था। ये उस समय काफी पॉपुलर हुआ करता था और यहीं से प्राची देसाई को हर घर में पहचान मिली।कसम से के अलावा वो कसौटी जिंदगी की में भी नजर आ चुकी हैं।


प्राची देसाई सिर्फ 2 सीरियल में काम की और उन्हें रॉक ऑन में रोल ऑफर हुआ और बिना मौका गवाएं उन्होंने ये फिल्म कर ली। फरहान अख्तर की फिल्म से डेब्यू करना को छोटी बात नहीं थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prachi Desai (@prachidesai)


इसके बाद प्राची देसाई वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई में नजर आईं जिसमें उनके ऑपोजिट इमरान हाश्मि थे। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस इन सर्पोटिंग रोल का अवार्ड भी मिला।
वो शाहिद कपूर के साथ तेरी मेरी कहानी मे भी नजर आईं।


फिल्म में प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में थीं हालांकि फिल्म कुछ खास कमाल बॉक्स ऑफिस पर नहीं दिखा सकीं। 2012 में बोल बच्चन में भी वो अजय देवगन और अभिषेक बच्चन के साथ नजर आईं। फिल्म में उनका किरदार अजय देवगन की बहन का थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Prachi Desai (@prachidesai)

पढ़ें :- Ajay Devgn-Kajol Wedding Anniversary: एनिवर्सरी के मौके पर बोले अजय देवगन बोले- काजोल आज भी जीवन में मेरा साथ दे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...