1. हिन्दी समाचार
  2. सेहत
  3. आयुर्वेदिक दवा से गंजे सिर पर बाल उगाने का प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने किया दावा

आयुर्वेदिक दवा से गंजे सिर पर बाल उगाने का प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने किया दावा

दीक्षा आयुर्वेद भवन बीते आठ वर्षो से गंजेपन की चिकित्सा कर रहा है। आयुर्वेद चिकित्सक प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि इस चिकित्सा के सेवन से नए काले बाल 75 वर्ष तक के व्यक्ति के आएंगे, परंतु अच्छे परिणाम के लिए अनुवांशिक रुप से कमजोर व्यक्ति का 40 वर्ष एवं आनुवंशिक रूप से मजबूत व्यक्ति का 45 वर्ष तक आना आवश्यक है व्यक्ति की उम्र जितनी कम होगी बाल्डनेस की एरिया जितनी कम होगी इतनी जल्दी परिणाम आएंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। दीक्षा आयुर्वेद भवन बीते आठ वर्षो से गंजेपन की चिकित्सा कर रहा है। आयुर्वेद चिकित्सक प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि इस चिकित्सा के सेवन से नए काले बाल 75 वर्ष तक के व्यक्ति के आएंगे, परंतु अच्छे परिणाम के लिए अनुवांशिक रुप से कमजोर व्यक्ति का 40 वर्ष एवं आनुवंशिक रूप से मजबूत व्यक्ति का 45 वर्ष तक आना आवश्यक है व्यक्ति की उम्र जितनी कम होगी बाल्डनेस की एरिया जितनी कम होगी इतनी जल्दी परिणाम आएंगे।

पढ़ें :- सर्दियों में वरदान है लहसुन की चटनी, यूरिक एसिड से लेकर थायराइड तक रखती है कंट्रोल

उन्होंने बताया कि गंजापन 18 वर्ष तक प्रारंभ हो जाता है हम नए बाल निकलने की प्रक्रिया को आरंभ करते हैं। व्यक्ति गंजेपन की शुरुआत में चिकित्सा करा ले तो उसे बहुत कम समय में बहुत अधिक लाभ मिल जाएगा। यदि व्यक्ति गंजेपन की शुरुआत में चिकित्सा करा ले तो विश्व में एक भी व्यक्ति गंजेपन का शिकार नहीं होगा। हम पूरे विश्व को यह दिखाएंगे कि भारत की मिट्टी से उपजे फल फूल सब्जी भी महा औषधि का कार्य करते हैं। गंजेपन की बीमारी में अनुवांशिक मरीजों का चिकित्सा के लिए तुरंत आना अत्यंत आवश्यक है।

पढ़ें :- Covid 19 Vaccine : भारत बायोटेक इंट्रानैसल कोविड वैक्सीन को DCGI ने दी मंजूरी

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...