1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. International men’s day पर बोली Pranati Rai Prakas, कहा- दुनिया में समनता रखकर इस दिन के बारे में खुलकर बात करके

International men’s day पर बोली Pranati Rai Prakas, कहा- दुनिया में समनता रखकर इस दिन के बारे में खुलकर बात करके

19 नवंबर 2021 को अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस (International men's day) के रूप में मनाया जाता है। यह दिन उस सकारात्मक योगदान को सम्मान करता है जो पुरुष दुनिया के लिए, अपने घरों और अपने समाज के लिए करते हैं। यह पुरुषों को उनका हक देने और उनके मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर ध्यान देने के साथ लैंगिक समानता को बढ़ावा देने का प्रतिनिधित्व करता है। हमारी प्रतिभाशाली अभिनेत्री प्रणति राय प्रकाश (Pranati Rai Prakash)  ने इस पुरुष दिवस पर सभी के लिए एक विशेष संदेश दिया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: 19 नवंबर 2021 को अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस (International men’s day) के रूप में मनाया जाता है। यह दिन उस सकारात्मक योगदान को सम्मान करता है जो पुरुष दुनिया के लिए, अपने घरों और अपने समाज के लिए करते हैं। यह पुरुषों को उनका हक देने और उनके मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर ध्यान देने के साथ लैंगिक समानता को बढ़ावा देने का प्रतिनिधित्व करता है। हमारी प्रतिभाशाली अभिनेत्री प्रणति राय प्रकाश (Pranati Rai Prakash)  ने इस पुरुष दिवस पर सभी के लिए एक विशेष संदेश दिया है।

पढ़ें :- Pranati Rai Prakash ने किया शेयर किया चौका देने वाला VIDEO, करती नजर आई ये काम

प्रणति राय प्रकाश (Pranati Rai Prakash) आज जो भी मुकाम हासिल किया है, उसे हासिल करने के लिए अपने अतीत में बहुत संघर्ष से गुझारना पड़ा था। उनके सपनों को पूरा करने के लिए उनकी सबसे बड़ी प्रेरणाओं में से एक उनके परिवार के वे मजबूत व्यक्ति थे जिन्होंने अभिनेत्री को अपने सपने साकार करने के लिए पंख दिए।

उन्होने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा, “मैं अपने पिता से प्यार करती हूं। मैं अपने भाई से प्यार करती हूं। मैं अपने करीबी दोस्तों से प्यार करती हूं, वे बहुत ही सहायक व्यक्ती हैं जो मुझे अपना जीवन जीने और अपने सपनों को समर्थन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जिसकी वजसे में आज जो भी हु और में उन सब की शुक्रगुज़ार हूं। ”

महिला दिवस (Women’s Day) के तुलना में पुरुष दिवस को इतना महात्मा नहीं दिया जाता है, उसपर एक्ट्रेस ने कहा कि,”इसके बारे में हमे बात करना शुरू करना चाहिए,बात करने की बात है| मुझे लगता है कि हम सभी को दुनिया में समानता रखनी चाहिए। महिला दिवस Women’s Day) अक्सर उनकी सराहना करने के लिए अधिक मनाया जाता है क्योंकि वे अभी भी दुनिया के कई हिस्सों के उत्पीड़ित में से एक हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से यह सब दिनों में इतना विश्वास नहीं करती क्युकी में मानती हु की हर दिन, हर अच्छे कार्य, हर अच्छे इरादे का जश्न मनाया जाना चाहिए।”

निश्चित रूप से, हमें लगता है कि पुरुष दिवस को उसी गर्व के साथ मान्या जाना चाहिए, हालांकि पुरुष बहुत कुछ नहीं मांगते हैं, पर वाकई में वे बहुत कुछ के लायक हैं।

वर्क फ्रंट की बात करें तो प्रणति राय प्रकाश (Pranati Rai Prakash) आखिरी बार ओल्ट बालाजी की कार्टेल में ऋत्विक धनजानी के साथ नजर आई थीं। अभिनेत्री ने अपनी बॉलीवुड की पहली फिल्मों, ‘मनफोडगंज की बिन्नी’ और लव आज कल 2 में अपने उत्कृष्ट अभिनय से दर्शकों के दिल में छाप छोड़ी थी अभिनेत्री जल्द ही अर्जुन रामपाल के साथ नेटफ्लिक्स के पेंटहाउस में दिखाई देगी, जिसका निर्देशन अब्बास-मस्तान द्वारा हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...