1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. प्रशांत किशोर और ममता बनर्जी का नाता बना रहेगा, टीएमसी ने PK को I-PAC को बोर्ड में किया शामिल

प्रशांत किशोर और ममता बनर्जी का नाता बना रहेगा, टीएमसी ने PK को I-PAC को बोर्ड में किया शामिल

विधानसभा चुनाव में अपार हासिल करने के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए अभी तृणमूल कांग्रेस को अभेद बनाने बनाने में जुट गई है। इसके लिए  तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भारतीय राजनीतिक कार्रवाई समिति (I-PAC ) को बोर्ड में शामिल कर लिया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

कोलकाता: विधानसभा चुनाव में अपार हासिल करने के बाद टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए अभी तृणमूल कांग्रेस को अभेद बनाने बनाने में जुट गई है। इसके लिए  तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भारतीय राजनीतिक कार्रवाई समिति (I-PAC ) को बोर्ड में शामिल कर लिया। इससे एक बात और तय हो गई कि साल 2026 तक प्रशांत और ममता का साथ बना रहेगा। बंगाल विधानसभा चुनाव 2026 में टीएमसी को विजयी बनाने के लिए पीके एक बार फिर बंगाल में खेला खेलेंगे। मिडिया रिपोर्ट  मुताबिक़ प्रशांत किशोर और ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के बीच नाता बना रहेगा। सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत किशोर का संगठन पहले की तरह ही टीएमसी के साथ काम जारी रखेगा।

पढ़ें :- Bihar News : प्रशांत किशोर मुलाकात पर मुहर लगाते हुए, बोले - 'एक शर्त मान लें नीतीश कुमार तो साथ देने को हूं तैयार', मुलाकात पर लगाई मुहर

बता दें कि पश्चिम बंगाल चुनाव में प्रशांत किशोर टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार रहे हैं। इससे पहले वह बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित कई पार्टियों के लिए भी काम कर चुके हैं। प्रशांत किशोर पहली बार चर्चा में  तब आए जब वर्ष 2012 में गुजरात विधानसभा चुनाव में वह नरेंद्र मोदी के लिए चुनावी रणनीति बनाने में जुटे थे। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनावों में भी अपनी रणनीति के बलबूते प्रशांत किशोर ने बीजेपी को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...