1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कांग्रेस को पीके ने दिया ‘प्लान 370’, बताया कैसे फतह होगा 2024 का आम चुनाव ?

कांग्रेस को पीके ने दिया ‘प्लान 370’, बताया कैसे फतह होगा 2024 का आम चुनाव ?

कांग्रेस पार्टी  (Congress Party) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ बैठक में शनिवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने एक अहम बैठक की है। इस दौरान पीके ने कांग्रेस से आम चुनाव 2024 की जीत के लिए 'प्लान 370' का मंत्र साझा किया। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बैठक में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने पार्टी जॉइन में हामी भरी है। हालांकि उन्होंने पार्टी में कोई पद नहीं मांगा है। उधर, अपनी प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) के हर कदम पर पार्टी नेताओं से चर्चा की, जिस पर राहुल गांधी राजी हो गए हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी  (Congress Party) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ बैठक में शनिवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने एक अहम बैठक की है। इस दौरान पीके ने कांग्रेस से आम चुनाव 2024 की जीत के लिए ‘प्लान 370’ का मंत्र साझा किया। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बैठक में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने पार्टी जॉइन में हामी भरी है। हालांकि उन्होंने पार्टी में कोई पद नहीं मांगा है। उधर, अपनी प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) के हर कदम पर पार्टी नेताओं से चर्चा की, जिस पर राहुल गांधी राजी हो गए हैं।

पढ़ें :- प्रदेश में अब ठंड का सितम कम, इन शहरों में 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पीके जल्द ही कांग्रेस (Congress)  का दामन थाम सकते हैं। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के आवास पर चली मैराथन बैठक में उनसे पार्टी से सलाहकार के तौर पर जुड़ने के बजाय पार्टी जॉइन करने के लिए कहा गया, जिस पर पीके ने हामी भर दी है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि पीके कांग्रेस पार्टी (Congress Party)  का दामन कब थामेंगे? लेकिन अभी उन्होंने पार्टी में अपने पद को लेकर भी कोई मांग नहीं की है।

पीके के प्रेजेंटेशन से कांग्रेस (Congress)  को दिखी जीत की आस!

पिछले दो लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस बैकफुट में चल रही है। अब कांग्रेस पार्टी को संजीवनी की जरूरत है। कांग्रेस पार्टी (Congress Party)  प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की एंट्री को बदलाव मानकर चल रही है। पीके के पार्टी जॉइन करने से कांग्रेस को आगामी चुनाव में कितना फायदा होगा, ये भविष्य की बात है, लेकिन शनिवार को उन्होंने अपनी प्रेजेंटेशन से सोनिया और राहुल गांधी को इंप्रेस किया है।

पीके ने कहा कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party)  को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में 370 सीटों पर ध्यान देना चाहिए। कांग्रेस को यूपी, बिहार और ओडिशा में अकेले लड़ना चाहिए। जबकि, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में गठबंधन से चुनाव लड़ना ज्यादा सही रहेगा।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...