जेडीयू में शामिल हुए रणनीतिकार प्रशांत किशोर, कार्यकारिणी बैठक से पहले ग्रहण की सदस्यता

prashant kumar jdu
जेडीयू में शामिल हुए रणनीतिकार प्रशांत किशोर, कार्यकारिणी बैठक से पहले ग्रहण की सदस्यता

Prashant Kishor Join Jdu Take Membership Before Party Meeting On Sunday

पटना। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अब चुनावी राजनीति में उतरने का फैसला लिया है। इसके लिए वो रविवार को जनता दल यूनाईटेड में शामिल हो गए। उन्होने पार्टी की कार्यकारिणी बैठक से पहले मुख्यमंत्री नी​तीश कुमार की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण कर ली।

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि आगामी लोकसभी चुनाव के पहले जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक होनी थी, जिससे पहले प्रशांत किशोर के पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। रविवार को औपचारिक तौर पर उनके पार्टी ज्वाइन करने के बाद इन कयासों पर मुहर लग गई।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही प्रशांत किशोर ने राजनीति में आने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि फिलहाल उनका राजनीति में आने का कोई इरादा नही है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि 2019 में किसी भी पार्टी के लिए उस तरह प्रचार करते नजर नहीं आएंगे जिस तरह से में पिछले 4-5 साल से करते आए हैं।

प्रशांत किशोर ने राजनीति के गलियारों में उस समय सभी को अपना लोहा मनवा दिया था जब 2014 के चुनाव प्रचार में बीजेपी के प्रचार को उन्होंने ‘मोदी लहर’ में बदल दिया था। वो 2014 में बीजेपी, 2015 में बिहार में महागठबंधन और 2017 में उत्तर प्रदेश और पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिये भी काम कर चुके हैं।

प्रशांत किशोर के बारे में कहा जाता है कि उनकी रणनीति किसी भी पार्टी के लिए चुनाव में जीत सुनिश्चित करती है। ये तब सही साबित हो गया जब बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से PK के मतभेद की खबरों के बाद उन्होंने साल 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन (आरजेडी+जेडीयू+कांग्रेस) के प्रचार की कमान संभाल ली। जिसके बाद इस चुनाव में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

पटना। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अब चुनावी राजनीति में उतरने का फैसला लिया है। इसके लिए वो रविवार को जनता दल यूनाईटेड में शामिल हो गए। उन्होने पार्टी की कार्यकारिणी बैठक से पहले मुख्यमंत्री नी​तीश कुमार की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण कर ली। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि आगामी लोकसभी चुनाव के पहले जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक होनी थी, जिससे पहले प्रशांत किशोर के पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। रविवार…