1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. प्रशांत किशोर बोले- बिहार जल रहा है BJP-JDU ‘छींटाकशी’ में व्यस्त, अग्निपथ पर आंदोलन हो, हिंसा और तोड़फोड़ नहीं

प्रशांत किशोर बोले- बिहार जल रहा है BJP-JDU ‘छींटाकशी’ में व्यस्त, अग्निपथ पर आंदोलन हो, हिंसा और तोड़फोड़ नहीं

देशभर में अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme)के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शन जारी है। इसको लेकर सियासी बयानबाजियां भी जारी हैं। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने रविवार को ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य जल रहा है और दोनों सत्ताधारी राजनीतिक दल बीजेपी (BJP)  और जनता दल यूनाइटेड (JDU) 'छींटाकशी' में व्यस्त हैं। खास बात है कि हिंसा के इस ताजा दौर में बिहार सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पटना। देशभर में अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme)के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शन जारी है। इसको लेकर सियासी बयानबाजियां भी जारी हैं। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने रविवार को ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य जल रहा है और दोनों सत्ताधारी राजनीतिक दल बीजेपी (BJP)  और जनता दल यूनाइटेड (JDU) ‘छींटाकशी’ में व्यस्त हैं। खास बात है कि हिंसा के इस ताजा दौर में बिहार सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है।

पढ़ें :- Punjab Budget Session : पंजाब विधानसभा में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित, सीएम भगवंत मान ये दिया ये बड़ा बयान

 

किशोर ने ट्वीट के जरिए हिंसा को गलत ठहराया है। उन्होंने लिखा कि अग्निपथ पर आंदोलन होना चाहिए, हिंसा और तोड़फोड़ नहीं। बिहार की जनता जदयू और भाजपा के आपसी तनातनी का ख़ामियाज़ा भुगत रही है। बिहार जल रहा है और दोनों दल के नेता मामले को सुलझाने के बजाए एक दूसरे पर छींटाकशी और आरोप प्रत्यारोप में व्यस्त हैं।’

बिहार सबसे ज्यादा प्रभावित

शनिवार को कई संगठनों ने बिहार बंद का ऐलान किया था। इस दौरान राज्य में जमकर हिंसा देखी गई। खबर है कि पुलिस ने राज्य में अब तक 700 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, घटनाओं को लेकर 138 FIR दर्ज की गई हैं। राज्य के तारेगाना समेत कई रेलवे स्टेशनों पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल किया। कहा जा रहा है कि इस दौरान रेलवे को अरबों रुपये का नुकसान हुआ है।

 

पढ़ें :- अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस  का सभी विधानसभा क्षेत्रों में ‘सत्याग्रह’ आज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...