1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मात्र एक रुपये होगी प्रशांत किशोर की सैलरी, जानें और क्या सुविधायें मिलेंगी

मात्र एक रुपये होगी प्रशांत किशोर की सैलरी, जानें और क्या सुविधायें मिलेंगी

By शिव मौर्या 
Updated Date

चंडीगढ़। पंजाब सीएमओ ने पंजाब के मुख्यमंत्री के सलाहकार नियुक्त किये गये प्रशांत किशोर को दी जाने वाली सुविधाओं से जुड़ी जानकारी शेयर की है। उन्हें पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इसकी जानकारी देते हुए बताया गया है कि प्रशांत किशोर टोकन मनी के रूप में महज 1 रुपए वेतन लेंगे। हालांकि, उन्हें बंगला, दफ्तर, टेलिफोन सहित अन्य सुविधाएं दी जाएंगी।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

प्रशांत किशोर का कार्यकाल अमरिंदर सिंह के पंजाब सीएम के रूप में कार्यकाल के बराबर होगा। उन्हें एक निजी सचिव, एक निजी सहायक, एक डेटा एंट्री ऑपरेटर, एक क्लर्क और दो चपरासी उनका साथ देंगे। सीएमओ के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके ये जानकारी दी गई है की सरकार के द्वारा उनके ऑफिस और कैंप ऑफिस/आवास में लैंडलाइन फोन के अलावा मोबाइल फोन का खर्च भी उठाया जाएगा, जिसकी कोई लिमिट नहीं होगी।

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी

स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर की ओर से उन्हें परिवहन की सुविधा दी जाएगी। वह कैबिनेट मंत्री को मिलने वाली ट्रैवल सुविधा का लाभ ले सकेंगे। हॉस्पिटैलिटी के नाम पर 5 हजार रुपए तक का खर्च कर सकते हैं। कैबिनेट मंत्री को जो मेडिकल सुविधाएं मिलती हैं वह भी उन्हें प्राप्त होंगी। आपको बता दें कि चुनावों में पार्टियों के चुनावी सलाहकार की भूमिका में नजर आने वाले प्रशांत किशोर को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का मुख्य सलाहकार बनाया गया है। जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री ने स्वंय ट्वीट कर के दी है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...