1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रतापगढ़ : जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी पर बाधा डालने का आरोप, मुकदमा दर्ज

प्रतापगढ़ : जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी पर बाधा डालने का आरोप, मुकदमा दर्ज

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में बीते 3 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कराए जा रहे मतदान के दिन सड़क जाम करने ,मतदान स्थल पर हंगामा करने धरना देने ,बैरिकेटिंग तोड़ने पुलिस कर्मी से हाथा पाई करने ,मतदान में बाधा उत्पन्न करने ,धारा 144 व आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने अलग अलग रिपोर्ट दर्ज की है ।

By संतोष सिंह 
Updated Date

प्रतापगढ । यूपी के प्रतापगढ़ जिले में बीते 3 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कराए जा रहे मतदान के दिन सड़क जाम करने ,मतदान स्थल पर हंगामा करने धरना देने ,बैरिकेटिंग तोड़ने पुलिस कर्मी से हाथा पाई करने ,मतदान में बाधा उत्पन्न करने ,धारा 144 व आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने अलग अलग रिपोर्ट दर्ज की है ।

पढ़ें :- भाजपा ने भी गुंडई के बल पर ब्लाक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीता : मायावती

पुलिस ने आज यहां कहा कि जेठवारा के बढ़नी मोड़ पर जाम लगाए जाने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्ष की प्रत्याशी क्षमा सिंह उनके पति अभय कुमार सिंह सहित 29 लोगो पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनमें 14 नामजद है। ये लोग पुलिस द्वारा की जा रही वाहन चेकिंग का विरोध कर रहे थे और धरने पर बैठ गए थे तथा सड़क जाम कर हंगामा किया था। इससे लोक व्यवस्था छिन्न भिन्न हो गई थी।

बाद में इन लोगों ने मतदान स्थल अफीम कोठी के गेट पर जाकर हंगामा किया ,बैरिकेटिंग तोड़ी। इस मामले में ड्यूटी पर तैनात एसडीएम वी के प्रसाद ने अभय प्रताप को नामजद करते हुए 15 से 20 लोगो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। दूसरी रिपोर्ट संग्राम गड़ थाने में तैनात भूपेंद्र यादव ने दर्ज कराई है।

भूपेंद्र यादव की अफीम कोठी के गेट पर ड्यूटी थी। उनका आरोप है कि सांसद प्रतिनिधि अभिषेक पांडेय व चार ,पांच अज्ञात ने उनके साथ धक्का मुक्की की और वर्दी का फ्लैग नोच लिया । प्रत्याशी क्षमा सिंह व उनके पति अभय प्रताप अपने साथियों के साथ पुलिस पर पक्षपात करने तथा जिला प्रशासन पर विपक्षी प्रत्याशी की मदद करने ,निष्पक्ष चुनाव न कराए जाने तथा मतदान कार्य रोक कर दुबारा मतदान कराए जाने की मांग कर रहे थे ।

पढ़ें :- आजमगढ़ : दलितों के घरों में तोड़फोड़ मामले में सियासत तेज, पुलिस आरोपियों की संपत्ति कुर्की की तैयारी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...