1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रतापगढ़ : पत्रकार की पत्नी का आरोप उनके पति की हुई है हत्या, सीबीआई करे जांच

प्रतापगढ़ : पत्रकार की पत्नी का आरोप उनके पति की हुई है हत्या, सीबीआई करे जांच

यूपी में प्रतापगढ़ जिले के एक न्यूज चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है। इस मामले में दो बच्चों की मां मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन की लापरवाही के चलते उनके पति की हत्या शराब माफियाओं ने कर दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

प्रतापगढ। यूपी में प्रतापगढ़ जिले के एक न्यूज चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई है। इस मामले में दो बच्चों की मां मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन की लापरवाही के चलते उनके पति की हत्या शराब माफियाओं ने कर दी है।

पढ़ें :- Delhi Police Commissioner: दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर का विवादों से है पुराना नाता, गुजरात कैडर के हैं अफसर

सुलभ श्रीवास्तव ने अपनी जान का खतरा महसूस करते हुए घटना के दो दिन पहले पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत की थी। श्रीवास्वत ने अपने जान व माल की रक्षा की मांग की थी। पुलिस अभी सड़क दुर्घटना में सुलभ श्रीवास्तव की मृत्यु मानकर जांच कर रही है । पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने आज घटना स्थल का निरीक्षण किया जहां उनका शव पाया गया था।

पुलिस अधीक्षक ने घटना के सभी पहलुओं पर गहराई से छानबीन जांच करने संबंधी आवश्यक निर्देश दिया। सुलभ श्रीवास्तव के शव को पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के लिए भेजा गया है । पोस्ट मार्टम हाउस में पहुंच कर सांसद संगम लाल गुप्त ने पत्रकारों से शोक व्यक्त किया और शराब माफियाओं के खिलाफ आवाज उठाने वाले पत्रकार की शहादत को नमन किया। सांसद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ,सचिव गृह अवनीश अवस्थी ,अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल से तत्काल वार्ता कर मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता ,आवासीय सुविधा ,और घटना की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की।

प्रतापगढ जिले के कोतवाली नगर के सहोदर पुर के निवासी सुलभ श्रीवास्तव बीते रविवार की रात में लगभग साढ़े दस बजे कोतवाली नगर के सुखपाल नगर के चांद ईंट भट्ठा पास गंभीर रूप से घायल अवस्था में मिले थे। उन्हें जिला अस्पताल लाया गया था, जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

परिवार की मांग का पूरा ख्याल रखा जाएगा: एडीजी

पढ़ें :- Rakesh Asthana : राकेश अस्थाना बने दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिया सेवा विस्तार

प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या समेत कई अन्य धाराओं में भी एफआईआर दर्ज की गई है। एडीजी प्रेम प्रकाश का दावा है कि परिवार को सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है। एक महिला और एक पुरुष कांस्टेबल परिवार की सुरक्षा में रहेगा। परिवार जिस तरह चाहेगा उस तरह से मामले में जांच कराई जाएगी। परिवार अगर कहेगा तो किसी दूसरे जिले की एसआईटी से भी जांच कराई जाएगी। लिखित सीबीआई जांच की मांग होने पर उसे शासन को भेजा जाएगा। परिवार की मांग का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

एडीजी प्रेम प्रकाश ने सुलभ के लेटर पर सफाई देते हुए कहा कि कल दोपहर को ही लेटर मिला था, जिसे तुरंत प्रतापगढ़ के एसपी को फॉरवर्ड कर दिया गया था। एसपी ने तुरंत सुलभ से बात भी कर ली थी। रात को जिस खबर की कवरेज करने गए थे वहां भी प्रभारी एसपी ने उनसे बात कर हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया था।

प्रतापगढ़ के डीएम नितिन बंसल ने आर्थिक मुआवजे की सिफारिश सरकार से किए जाने की जानकारी दी

प्रतापगढ़ के डीएम नितिन बंसल ने आर्थिक मुआवजे की सिफारिश सरकार से किए जाने की जानकारी दी साथ ही पत्नी को नौकरी दिए जाने का वायदा भी किया है। उन्होंने कहा कि शैक्षिक योग्यता के आधार पर नौकरी दिलाई जाएगी। सपा एमएलसी अक्षय प्रताप उर्फ़ गोपाल जी ने भी सरकार को घेरते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन कर सुलभ के परिवार वालों के लिए इंसाफ की मांग की है।

पत्नी ने की सीबीआई जांच की मांग

पढ़ें :- योगी राज में अब तक 139 अपराधी एनकाउंटर में ढेर, 15 अरब से अधिक संपत्ति की जब्त

परिजनों का आरोप है कि ये हादसा नहीं बल्कि हत्या है। पत्नी ने हत्या के पीछे बड़ी साजिश की आशंका जताई है। पत्नी रेणुका श्रीवास्तव ने पूरे मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। पत्नी का आरोप है कि प्रतापगढ़ की पुलिस पर भरोसा नहीं है। प्रतापगढ़ पुलिस मामले में लीपापोती करेगी। सीबीआई जांच से ही सच सामने आएगा। परिवार ने अपने लिए भी खतरे का अंदेशा जताया है और सुरक्षा की मांग की है। परिवार का आरोप है कि सुलभ कई दिनों से बेहद परेशान थे। सुलभ श्रीवास्तव ने परिवार के सामने ही पुलिस को देने के लिए प्रार्थना पत्र तैयार किया था। पत्नी ने कहा कि अगर पुलिस ने वक्त रहते मदद कर दी होती तो आज सुलभ जिंदा होते।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...