1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज : भाजपा के पूर्व सांसद श्यामाचरण गुप्ता का कोरोना से निधन

प्रयागराज : भाजपा के पूर्व सांसद श्यामाचरण गुप्ता का कोरोना से निधन

यूपी की संगमनगरी प्रयागराज से भाजपा के सांसद रहे श्यामाचरण गुप्ता का शुक्रवार देर रात कोरोना से निधन हो गया है। कोरोना संक्रमित होने के बाद श्यामाचरण गुप्ता को नई दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था,

By शिव मौर्या 
Updated Date

Prayagraj Former Bjp Mp Shyamcharan Gupta Dies From Corona

प्रयागराज। यूपी की संगमनगरी प्रयागराज से भाजपा के सांसद रहे श्यामाचरण गुप्ता का शुक्रवार देर रात कोरोना से निधन हो गया है। कोरोना संक्रमित होने के बाद  गुप्ता को नई दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने देर रात अंतिम सांस ली। उनका पार्थिव शरीर प्रयागराज लाने के प्रयास में लगे स्वजन का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन इसका फैसला करेगा। जो निर्णय होगा उसके बाद आगे कदम उठाया जाएगा।

पढ़ें :- दिल्ली कोरोना संक्रमण: मरीजों के उपचार में डॉक्टर हो रहे बीमार, सरोज अस्पताल के 86 चिकित्साकर्मी पॉजिटिव  

बता दें कि प्रयागराज के पूर्व सांसद  31 मार्च कोरोना संक्रमित हो गए थे। उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। कोरोना की रिपोर्ट आने के बाद श्यामाचरण गुप्ता को प्रयागराज में स्वरूपरानी अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था। वहां तबीयत में सुधार नहीं होने पर दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां शुक्रवार शाम अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ गई, तो वेंटिलेटर का सपोर्ट दिया गया पर कोई सुधार नहीं हुआ। देर रात को उनका निधन हो गया। पूर्व सांसद की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव है।

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और दिल्ली समेत ज्यादातर राज्यों ने कई पाबंदियां लगा दीं हैं। इसके बावजूद कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना संक्रमित नए मरीजों का आंकड़ा हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। देश में आज यानी शनिवार को 1.45 लाख नए मरीज मिले हैं। वहीं 773 मरीजों की कोरोना वायरस से जान चली गई है। दूसरी ओर कई राज्य ऑक्सीजन, कोरोना इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं, वेंटिलेटर और अस्पतालों में बेड कमी से जूझ रहे हैं, ऐसे देश इस महामारी को कैसे हराएगा?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X