1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: प्रेम चोपड़ा के पिता बनाना चहतें थे उन्हे डॉक्टर, लेकिन ऐसे बन गए खूंखार खलनायक

Birthday Special: प्रेम चोपड़ा के पिता बनाना चहतें थे उन्हे डॉक्टर, लेकिन ऐसे बन गए खूंखार खलनायक

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Prem Chopras Father Wanted To Make Him A Doctor But This Became A Dreadful Villain

मुंबई: खूंखार खलनायक के किरदार से पहचान बनाने वाले अभिनेता प्रेम चोपड़ा आज  85 साल के हो चुके हैं प्रेम जी को मुख्यतः उनकी डायलॉग डिलिवरी के लिए जाना जाता है। 300 से भी ज्यादा फिल्मों मे काम कर चुके प्रेम एक पंजाबी परिवार से हैं उनका जन्म 23 सितंबर 1935 को लाहौर में हुआ।

पढ़ें :- ट्विटर पर #BoycottKareenaKhan कर रहा ट्रेंड, सीता के रोल की वजह से ट्रोलस ने बनाया निशाना

प्रेम चोपड़ा को बॉलीवुड मे दिग्गज अभिनेताओं मे गिना जाता है वे एक मात्र ऐसे कलाकार हैं जिन्होने कपूर खानदान की सभी पीढ़ियों यानि पृथ्वीराज कपूर से लेकर रणबीर कपूर तक सभी के साथ अभिनय किया है।

डॉक्टर बनाना चाहते प्रेम चोपड़ा को 

प्रेम चोपड़ा के पिता उन्हे डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन वे बन गए खलनायक वैसे उन्होने अपना ग्रेजुएशन पंजाबी यूनिवर्सिटी से किया। प्रेम चोपड़ा की तीन बेटियाँ प्रेरणा, पुनिता और रकिता हैं प्रेम ने 50 साल के अपने फिल्मी कैरियर मे एक ऐसी पहचान हासिल की है जिसे भूलना मुश्किल है उनके अभिनय को हमेशा सराहा गया।

पढ़ें :- Sonu Sood ने ट्वीट कर IAS की तैयारी करने वालों के लिए किया बड़ा ऐलान, कहा- हम लेंगे आपकी जिम्मेदारी

हालाकि शुरुआती दिनो मे उन्हे कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा और बहुत मेहनत भी की तब जाकर वे आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। वर्ष 1977 मे उन्हे सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता पुरुस्कार से सम्मानित किया गया इसके बाद वर्ष 2004 मे यूनाइटेड स्टेट्स मे Legend of Indian Cinema पुरुस्कार से सम्मानित किया गया।

अपने अच्छे अभिनय के कारण उन्हे समय समय पर कई पुरुस्कारो से सम्मानित किया गया है जैसे ‘आशीर्वाद पुरुस्कार’, ‘लायनस क्लब पुरुस्कार’, ‘पंजाब कला संगम पुरुस्कार’ और ‘अशोका पुरुस्कार’ आदि से।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X