जम्मू-कश्मीर में 15 अगस्त के बाद दो जिलों में ट्रायल के तौर पर 4जी सेवा शुरू करने की तैयारी

jammu
जम्मू-कश्मीर में 15 अगस्त के बाद दो जिलों में ट्रायल के तौर पर 4जी सेवा शुरू करने की तैयारी

जम्मू। जम्मू कश्मीर में 4-जी इंटरनेट बहाली को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। मंगलवार को केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि 4-जी इंटरनेट सेवा पर से बैन दो जिलों में ट्रायल के आधार पर 15 अगस्त के बाद हटा दिया जायेगा।

Preparation To Start 4g Service As Trial In Two Districts After August 15 In Jammu And Kashmir :

अटार्नी जनरल केके वेनुगोपाल ने कहा कि 16 अगस्त से 4-जी इंटरनेट सेवा पर से प्रतिबंध ट्रायल के तौर पर जम्मू-कश्मीर के दो जिले से हटा लिए जाएंगे।

सुप्रीम कोर्ट जून में एक गैर सरकारी संगठन ‘फाउंडेशन फॉर मीडिया प्रोफेशनल्स’ द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसमें केंद्र और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के खिलाफ शीर्ष अदालत के 11 मई के निर्देशों का पालन करने में विफलता की समीक्षा के लिए अवमानना कार्यवाही शुरू करने की मांग की गई थी।

 

जम्मू। जम्मू कश्मीर में 4-जी इंटरनेट बहाली को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। मंगलवार को केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि 4-जी इंटरनेट सेवा पर से बैन दो जिलों में ट्रायल के आधार पर 15 अगस्त के बाद हटा दिया जायेगा। अटार्नी जनरल केके वेनुगोपाल ने कहा कि 16 अगस्त से 4-जी इंटरनेट सेवा पर से प्रतिबंध ट्रायल के तौर पर जम्मू-कश्मीर के दो जिले से हटा लिए जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट जून में एक गैर सरकारी संगठन 'फाउंडेशन फॉर मीडिया प्रोफेशनल्स' द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रहा था, जिसमें केंद्र और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के खिलाफ शीर्ष अदालत के 11 मई के निर्देशों का पालन करने में विफलता की समीक्षा के लिए अवमानना कार्यवाही शुरू करने की मांग की गई थी।