1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी भाजपा में बड़े बदलाव की चल रही तैयारी, नए अध्यक्ष के साथ ही बदलेंगे ये चेहरे

यूपी भाजपा में बड़े बदलाव की चल रही तैयारी, नए अध्यक्ष के साथ ही बदलेंगे ये चेहरे

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव होने जा रहा है। यूपी में दोबारा सत्ता में लौटने के बाद से इसके कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि अध्यक्ष और महासचिव (संगठन) के पदों सहित शीर्ष पदों पर बदलाव शामिल हैं। दरअसल, इसके संकेत ​इस बात से मिलने लगे हैं कि यूपी बीजेपी ने आने वाले दिनों के लिए किसी भी नए संगठनात्मक कार्यक्रम की योजना नहीं तैयार की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) संगठन में बड़े पैमाने पर बदलाव होने जा रहा है। यूपी में दोबारा सत्ता में लौटने के बाद से इसके कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि अध्यक्ष और महासचिव (संगठन) के पदों सहित शीर्ष पदों पर बदलाव शामिल हैं। दरअसल, इसके संकेत ​इस बात से मिलने लगे हैं कि यूपी बीजेपी ने आने वाले दिनों के लिए किसी भी नए संगठनात्मक कार्यक्रम की योजना नहीं तैयार की है।

पढ़ें :- IND vs NZ : हार्दिक पांड्या की नाराजगी के बाद इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुतबाकि, मौजूदा भाजपा के महासचिव (संगठन) सुनील बंसल की जगह जल्द ही कोई नया चेहरा आ सकता है। बताया ये जा रहा है कि बंसल को ओडिशा या दिल्ली में भाजपा संगठन में स्थानांतिरत किया जा सकता है। बता दें कि, भाजपा में महासचिव (संगठन) के पद के लिए कोई निश्चित कार्यकाल नहीं है।

इसके बाद भी यूपी विधानसभा चुनावों में पार्टी की उल्लेखनीय जीत के बावजूद आरएसएस अपने मौजूदा पदाधिकारियों को बदलने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही भाजपा जल्द ही यूपी अध्यक्ष के नाम का ऐलान करेगी।

दरअसल, स्वतंत्र देव सिंह के योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद से यूपी भाजपा के नए अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गयी है। भाजपा के नए अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद आरएसएस नए महासचिव (संगठन) की नियुक्ति करेगा।

 

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य का SC/ST और OBC संगठन एक फरवरी को करेंगे सम्मान समारोह

 

 

 

 

 

पढ़ें :- Breaking-संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश होने से पहले सेंसेक्स धड़ाम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...