1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. UP: राजस्व लेखपाल के 6,000 रिक्त पदों पर होगी भर्ती, नहीं होगा इंटरव्यू

UP: राजस्व लेखपाल के 6,000 रिक्त पदों पर होगी भर्ती, नहीं होगा इंटरव्यू

By आस्था सिंह 
Updated Date

लखनऊ। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल राजस्व लेखपालों के रिक्त करीब 6,000 पदों पर भर्ती की तैयारी कि जा रही है। राजस्व परिषद के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने बताया कि भर्ती संबंधी प्रस्ताव अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजने की कार्यवाही नए सिरे से शुरू की है। जी हां, योगी सरकार ने अब समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती में इंटरव्यू की व्यवस्था समाप्त कर दी है। यानि पहली बार अब भर्ती बिना इंटरव्यू के होगी।

गौरतलब है कि इससे पहले लेखपालों का चयन लिखित परीक्षा व इंटरव्यू के जरिए होता रहा है। वहीं अब योगी सरकार ने समूह ‘ग’ के रिक्त पदों पर भर्ती में इंटरव्यू की व्यवस्था को समाप्त कर दिया है। इंटरव्यू की व्यवस्था समाप्त होने के बाद लेखपालों की यह पहली भर्ती होगी। 6000 नई नियुक्तियां होने से भूमि संबंधी विवाद के निस्तारण में तेजी आने की संभावना है।

बता दें कि पिछले दिनों लेखपाल संघ ने रिक्त पदों पर भर्ती का मामला राजस्व परिषद चेयरमैन के सामने उठाया था। क्योंकि पद रिक्त होने की वजह से भूमि विवाद में पैमाइश जैसे सर्वाधिक महत्वपूर्ण कार्य में समय लग रहा है। यही वजह है कि इन मामलों को हल करने में देरी हो रही है।

राजस्व परिषद के चेयरमैन ने कही ये बात

राजस्व परिषद के चेयरमैन प्रवीर कुमार ने लेखपाल भर्ती के बारे में बताते हुए कहा कि राजस्व लेखपाल के करीब 6000 पद खाली हैं। लेखपाल भर्ती का प्रस्ताव तैयार कर जल्द से जल्द अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजने का निर्देश दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...