दशहरे पर नैतिक पथ अपनाने का संकल्प लें : प्रणब

President Pranab Mukherjee Urges Nation To Follow Moral Path On Dussehra Eve

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को देशवासियों से दशहरा की पूर्व संध्या पर नैतिक पथ अपनाने की अपील की। मुखर्जी ने अपने बयान में कहा, “दशहरे की पूर्व संध्या पर मैं देश, विदेशों में रह रहे सभी भारतीयों को शुभकामनाएं देता हूं।”

राष्ट्रपति ने कहा, “यह त्योहार हमें मर्यादा पुरुषोत्तम (राम) के आदर्शो, उनके भाइयों भरत व लक्ष्मण की निष्ठा, सीता के सदगुण और हनुमान के साहस व विनम्रता का अनुसरण करने के लिए प्रेरित करे।”

उन्होंने कहा, “आइये, हम सब उस नैतिक पथ का अनुसरण करने का संकल्प लें, जो सदियों से हमारा मार्गदर्शन करते आ रहे हैं।” राष्ट्रपति ने कहा कि आशा है कि यह त्योहार भारत के क्षेत्रों व समुदायों को भाईचारे की एक सच्ची भावना के प्रति एकजुट करेगा और देश की एकता व प्रगति के लिए प्रयास करने को प्रेरित करेगा।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को देशवासियों से दशहरा की पूर्व संध्या पर नैतिक पथ अपनाने की अपील की। मुखर्जी ने अपने बयान में कहा, "दशहरे की पूर्व संध्या पर मैं देश, विदेशों में रह रहे सभी भारतीयों को शुभकामनाएं देता हूं।" राष्ट्रपति ने कहा, "यह त्योहार हमें मर्यादा पुरुषोत्तम (राम) के आदर्शो, उनके भाइयों भरत व लक्ष्मण की निष्ठा, सीता के सदगुण और हनुमान के साहस व विनम्रता का अनुसरण करने के लिए प्रेरित करे।" उन्होंने कहा,…