1. हिन्दी समाचार
  2. दो दिवसीय दौरे पर कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल और डिप्टी सीएम ने की अगवानी

दो दिवसीय दौरे पर कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल और डिप्टी सीएम ने की अगवानी

President Ram Nath Kovind Governor And Deputy Cm Reached Kanpur On Two Day Visit

By बलराम सिंह 
Updated Date

कानपुर। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर शनिवार की सुबह कानपुर पहुंचे। राष्ट्रपति का विशेष विमान चकेरी हवाई अड्डे पर सुबह करीब 9:30 उतरा। एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने राष्ट्रपति का स्वागत किया।

पढ़ें :- 16 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है रुका हुआ धन, जानिए अपनी राशि का हाल

एयरपोर्ट से राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से प्राणवीर सिंह इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (पीएसआईटी) पहुंचे। पीएसआईटी में एक इंटरनेशनल कान्फ्रेंस में हिस्सा लेकर राष्ट्रपति छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय परिसर पहुंचें। यहां आयोजित एल्युमिनाई मीट में हिस्सा लेंगे। दोपहर 1:40 बजे सीएसजेएमयू इंटरनेशनल गेस्ट हाउस में दस लोगों के साथ लंच करेंगे।

कुछ देर विश्राम करने के बाद शाम 4 बजे उनका काफिला नगर निगम के लिए रवाना होगा। नगर निगम में शाम 4:10 से 4:40 बजे के बीच आयोजित अभिनंदन समारोह में हिस्सा लेंगे। शाम 5:05 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। करीब 55 मिनट रेस्ट के बाद 6 बजे परिवार, रिश्तेदारों के साथ चाय पर मुलाकात करेंगे। इस दौरान करीब 80 लोग होंगे। राष्ट्रपति रात करीब 8 बजे डिनर करेंगे। रविवार सुबह 9 बजे से 10 बजे तक शहर के लोगों से भेंट के बाद चकेरी एयरपोर्ट रवाना हो जाएंगे।

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने चकेरी एयरपोर्ट पर राष्ट्रपति की अगवानी की। इसके बाद सभी पीएसआईटी के लिए रवाना हो जाएंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आना था लेकिन कतिपय कारणों से उनक कार्यक्रम रद हो गया। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं।

पढ़ें :- महराजगंज:जनता ने मौका दिया तो क्षेत्र का होगा समग्र विकास: रवींद्र जैन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...