1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पैतृक गांव पहुंचते ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सिर झुकाकर किया नमन, मिट्टी को माथे पर लगाया

पैतृक गांव पहुंचते ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सिर झुकाकर किया नमन, मिट्टी को माथे पर लगाया

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति रविवार अपने पैतृक गांव परौंख पहुंचे हैं। यहां पहुंचते ही उन्होंने पथरी देवी मंदिर में दर्शन किए और फिर गांव वालों का अभिनंदन ​करते हुए सभी का धन्यवाद किया। इसके बाद राष्ट्रपति ने अपनी मातृभूमि को झुककर नमन किया और उसकी मिट्टी को माथे पर लगाया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कानपुर। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश पहुंचे हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति रविवार अपने पैतृक गांव परौंख पहुंचे हैं। यहां पहुंचते ही उन्होंने पथरी देवी मंदिर में दर्शन किए और फिर गांव वालों का अभिनंदन ​करते हुए सभी का धन्यवाद किया। इसके बाद राष्ट्रपति ने अपनी मातृभूमि को झुककर नमन किया और उसकी मिट्टी को माथे पर लगाया।

पढ़ें :- दुनिया के लिए भारत ‘फार्मेसी ऑफ द वर्ल्ड’ बना : रामनाथ कोविंद
Jai Ho India App Panchang

राष्ट्रपति के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रहीं। राष्ट्रपति हैलीपैड से अपने गांव के पास उतरे। यहां उतरते ही उन्होंने अपनी मातृभूमि की मिट्टी को माथे लगाया और नमन किया। बता दें कि, राष्ट्रपति बनने क बाद पहली बार वह अपने पैतृक गांव पहुंचे हैं। इसको लेकर वहां के लोग उनका भव्य तरीके से स्वागत कर रहे हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...