1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने किया स्वागत

लखनऊ पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने किया स्वागत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लखनऊ दौरे पर आए हैं। लखनऊ पहुंचने के बाद वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सोमवार को वह प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंचे हैं। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनज्ञथ ने उनका स्वागत किया। स्वागत के बाद राष्ट्रपति राजभवन के लिए रवाना हो गए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लखनऊ दौरे पर आए हैं। लखनऊ पहुंचने के बाद वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सोमवार को वह प्रेसिडेंशियल ट्रेन से लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंचे हैं। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनज्ञथ ने उनका स्वागत किया। स्वागत के बाद राष्ट्रपति राजभवन के लिए रवाना हो गए।

पढ़ें :- CM Yogi Aditytanath Kanya Puja : नवमी तिथि पर सीएम योगी ने मातृशक्ति के पांव पखारे, खिलाया भोजन, देखें तस्वीरें

राष्ट्रपति की आगवानी के लिए लखनऊ के राजभवन में विशेष व्यवस्था की गई है। यहां पाश्चात्य सभ्यता के साथ-साथ अत्याधुनिक सुविधाएं राष्ट्रपति के लिए उपलब्ध हैं। राष्ट्रपति प्रेसिडेंशियल सुइट में रुकेंगे। यहीं वह दोपहर का भोजन परिवार के साथ करेंगे।

शाम को चार बजे सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एनवी रमन्ना और इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक न्यायाधीश मुनीश्वर नाथ भंडारी व हाईकोर्ट के अन्य न्यायधीशों के साथ स्वल्पाहार में शामिल होंगे। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद का कार्यक्रम आरक्षित रखा गया है।

अगले दिन सुबह वह मुख्यमंत्री व प्रदेश सरकार के आमंत्रित मंत्रियों के साथ नाश्ता करेंगे। सुबह 11:30 बजे वह लोकभवन में आम्बेडकर की मूर्ति का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद राजभवन वापस आ जाएंगे। यहां से चार बजे लखनऊ एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे जहां से वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

 

पढ़ें :- UP News: इटावा में मिट्टी का टीला ढहने से चपेट में आए तीन बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...