1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने राजस्थान के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने राजस्थान के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के स्थापना दिवस पर प्रदेश की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां की शौर्य परंपरा ने देश के इतिहास को समृद्ध किया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के स्थापना दिवस पर प्रदेश की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां की शौर्य परंपरा ने देश के इतिहास को समृद्ध किया है।

पढ़ें :- BJP Parliamentary Party meeting : पीएम मोदी, बोले-कांग्रेस न तो सदन चलने देती है, न ही चर्चा होने देती है

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा, राजस्थान दिवस पर देशवासियों, विशेषकर राजस्थान के लोगों को बधाई। प्रकृति एवं लोकजीवन की बहुरंगी शोभा से युक्त राजस्थान के लोगों ने उल्लास व अतिथि सत्कार की परंपरा को संजोया है। वीर गाथाओं की इस भूमि ने अनेक सफल उद्यमियों को भी जन्म दिया है। राज्य के स्वर्णिम भविष्य हेतु शुभकामनाएं।

पढ़ें :- Guru Purnima : देश के शिक्षकों को पीएम मोदी ने किया नमन, बोले- जहां ज्ञान, वहीं है पूर्णता

उपराष्ट्रपति ने ट्विटर संदेश में कहा, राजस्थान के स्थापना दिवस पर प्रदेश वासियों को उज्जवल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रदेश की शौर्य परम्परा ने देश के इतिहास को समृद्ध किया है, यहां की रंग बिरंगी संस्कृति, वास्तु वैभव देश की सांस्कृतिक विरासत को गौरवशाली बनाते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा, अपनी समृद्ध संस्कृति और वैभवशाली विरासत के लिए विख्यात राजस्थान के सभी भाइयों और बहनों को राजस्थान दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। उल्लेखनीय है कि 30 मार्च, 1949 में जोधपुर, जयपुर, जैसलमेर और बीकानेर रियासतों का विलय होकर ‘वृहत्तर राजस्थान संघ’ बना था। इस दिन को ही राजस्थान स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाता है।

पढ़ें :- Bhagirathi Amma का 105 की उम्र में निधन, जानें इनके नाम क्या था अनोखा रिकॉर्ड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...